उत्तराखंड

uttarakhand

'आओ दीया जलाएं': पीएम मोदी के आह्वान पर संतों ने की लोगों से अपील, बढ़-चढ़कर लें हिस्सा

By

Published : Apr 5, 2020, 5:01 PM IST

पीएम मोदी के आओ दीया जलाएं अभियान का राम जन्म भूमि स्थानम बोर्ड के ट्रस्टी जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने समर्थन करते हुए सभी देश वासियों से आज रात 9 बजे 9 मिनट तक दीपक जलाने की अपील की है.

Haridwar
संतो की लोगों से अपील

हरिद्वार: पीएम मोदी के आओ दीया जलाएं अभियान का राम जन्म भूमि स्थानम बोर्ड के ट्रस्टी जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने समर्थन करते हुए सभी देश वासियों से आज रात 9 बजे 9 मिनट तक दीपक जलाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि 130 करोड़ लोग जब एक साथ दीपक जलाएंगे तो उसके प्रकाश से पूरे विश्व का कल्याण होगा तो वहीं शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने भी कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने का आह्वान किया.

बता दें, आज रात 9 बजे पीएम मोदी ने देश के लोगों से रात 9 बजे 9 मिनट तक दीये जलाने की अपील की है. उनकी इस अपील को लेकर देश भर के लोगों में जबरदस्त उत्साह है.

संतो की लोगों से अपील

राम जन्मभूमि स्थानम बोर्ड के सदस्य शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने भी पीएम की अपील का समर्थन किया है. उन्होंने देशवासियों से आज रात 9 बजे सब काम छोड़कर दीये जलाने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि जब देश के 130 करोड़ लोग एक साथ देश को दीयों की रोशनी से प्रकाशित करेंगे तो केवल भारत ही नही बल्कि दुनिया का कल्याण होगा.

पढ़े-दीया जलाने से नकारात्मक शक्तियों का होगा विनाश, इस मंत्र का करें जापः डॉ. प्रणव पंड्या

वहीं, शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने भी कोरोना संकट में लोगों से गाय का ध्यान रखने की अपील की है. उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की भी बात कही, उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक भी कह रहे हैं कि कोरोना एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति से संपर्क के जरिए फैलता है. उन्होंने लोगों से साफ सफाई का ध्यान रखने और हाथ अच्छी तरह से धोते रहने को भी कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details