उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में भागवत कथा से पहले रहस्यमय तरीके से लापता हुए संत, गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद पुलिस कर रही खोजबीन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 12, 2023, 10:20 AM IST

Updated : Dec 12, 2023, 11:03 AM IST

Sant Swami Pavitra Das missing from haridwar हरिद्वार के एक अखाड़े में भागवत कथा आयोजित होनी थी. लेकिन कथा से पांच दिन पहले ही आयोजक संत रहस्यमय तरीके से लापता हो गए. संत का अभी तक पता नहीं चल पाया है. गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने लापता संत की खोजबीन शुरू कर दी है.

Sant Swami Pavitra Das missing
हरिद्वार संत लापता

हरिद्वार:दिगंबर अखाड़े से जुड़े एक संत संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए हैं. हरिद्वार के बैरागी कैंप स्थित अखाड़े में 10 दिसंबर से एक बड़ी भागवत कथा का आयोजन होना था. कथा की जिम्मेदारी देख रहे 80 वर्षीय स्वामी पवित्र दास बीती 5 दिसंबर को अखाड़े से ही कहीं जाने के लिए निकले थे.

हरिद्वार के संत लापता: ये संत अभी तक वापस नहीं लौटे हैं. जिसके बाद उनके शिष्यों ने कनखल थाने में संत की गुमशुदगी दर्ज कराई है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है. लापता संत की तलाश की जा रही है. साथ ही उनकी कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है. हालांकि अभी तक लापता संत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है.

भागवत कथा से पांच दिन पहले लापता हुए संत:प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिद्वार के बैरागी कैंप में 10 दिसंबर से एक बड़ी भागवत का आयोजन होने था. इसके लिए पंडाल तक लग गए थे. लेकिन किसी कारणवश संत स्वामी पवित्र दास 5 दिसंबर को किसी काम को कहकर अखाड़े से चले गए. उन्होंने कहा कि वह 9 दिसंबर तक पहुंच जाएंगे. इसके बाद कथा की तैयारी लगातार चलती रही. लेकिन स्वामी पवित्र दास ना ही वापस लौटे और ना ही उनसे किसी तरह का कोई संपर्क ही हो पाया. जिसके बाद अखाड़े की ओर से हरिद्वार के थाने में गुमशुदागी का मुकदमा दर्ज कराया गया और मामले की जांच के लिए कहा गया है.

पुलिस कर रही है संत की खोजबीन:हरिद्वार के एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. संत से जुड़े और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है. जल्द ही लापता संत को खोज लिया जाएगा.
ये भी पढ़ें: 70 दिन से लापता इकलौते बेटे का इंतजार कर रहे मां- बाप, पुलिस को दी आत्महत्या की चेतावनी

Last Updated : Dec 12, 2023, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details