उत्तराखंड

uttarakhand

साहब सिंह सैनी ने बनाई अपनी पार्टी, हरिद्वार पंचायत चुनाव में उतारेंगे प्रत्याशी

By

Published : Aug 22, 2022, 9:48 PM IST

Updated : Aug 22, 2022, 10:12 PM IST

हरिद्वार पंचायत चुनाव से पहले साहब सिंह सैनी ने अपनी नई पार्टी का गठन कर लिया है. साहब सिंह सैनी यूपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर सैनी समाज को उपेक्षित रखने का आरोप लगाया है.

Sahab Singh Saini formed New Political Party
Etv Bharat

हरिद्वारः यूपी सरकार में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी ने अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय क्रांतिकारी मोर्चा बना ली है. इतना ही नहीं उन्होंने हरिद्वार पंचायत चुनाव में अपना कैंडिडेट उताकर बीजेपी और कांग्रेस को सबक सिखाने की बात कही है. साथ ही उन्होंने दोनों ही पार्टियों पर सैनी समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है.

दरअसल, हरिद्वार प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी ने बताया कि उनकी ओर से राष्ट्रीय क्रांतिकारी मोर्चा(Rashtriya Krantikari Morcha) नाम से एक राजनीतिक संगठन का निर्माण (Sahab Singh Saini formed New Political Party) किया गया है. इस संगठन के बैनर तले मजबूती से हरिद्वार पंचायत चुनाव (Haridwar Panchayat Election) लड़ा जाएगा.

साहब सिंह सैनी ने बनाई अपनी पार्टी.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर हरदा ने धामी सरकार को घेरा, उपवास की धमकी दी

साहब सिंह सैनी ने कहा कि बीजेपी सरकार को हरिद्वार में सैनी समाज की उपेक्षा का खामियाजा विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ा. यह वजह है कि हरिद्वार में बीजेपी 11 सीटों में से केवल 3 सीटें ही निकाल पाई. अब सैनी समाज जाग चुका है. अपने संगठन में वो हरिद्वार में सैनी समाज के साथ ही अन्य समाज के लोगों को जोड़ेंगे और मजबूती के आगामी पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी उतरेंगे.

गौर हो कि उत्तराखंड में हरिद्वार जिला ऐसा है, जहां पंचायत चुनाव राज्य के बाकी 12 जिलों के साथ नहीं होते हैं. राज्य गठन के बाद से ही यह परिपाटी जारी है. बीते साल मार्च से जून के बीच पंचायतों का कार्यकाल खत्म होने के बाद इन्हें प्रशासकों के हवाले कर दिया गया था. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो सकते हैं.

Last Updated : Aug 22, 2022, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details