उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चेतावनी के बाद भी बाज नहीं आ रहे कांवड़िए, अबतक 11 लोगों को किया रेस्क्यू

पुलिस के चेतावनी बोर्ड लगाए जाने के बावजूद भी कांवड़िए गंगा के तेज बहाव में जाने से नहीं रुक रहे हैं. जिस कारण ये लोग हादसों के शिकार हो रहे हैं. इसी के चलते हरियाणा निवासी युवक को बचाव टीम ने बमुश्किल से डूबने से बचाया.

By

Published : Jul 24, 2019, 10:42 AM IST

Updated : Jul 24, 2019, 11:09 AM IST

बचाव टीम ने गंगा में डूबते एक युवक को बचाया.

हरिद्वार: कांवड़ मेले में कांवड़ियों के गंगा में डूबने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. धर्मनगरी में जल पुलिस, पीएसी और एसडीआरएफ के जवान कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए मुस्तैद हैं. टीम ने कांवड़ मेले के दौरान हरियाणा निवासी 23 वर्षीय नीरज कुमार को गंगा में डूबने से बचाया है. वहीं, अब तक कुल 11 कांवड़ियों को जल पुलिस, पीएसी और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया है.

बचाव टीम ने गंगा में डूबते एक युवक को बचाया.

पुलिस के चेतावनी बोर्ड लगाए जाने के बावजूद भी कांवड़िए गंगा के तेज बहाव में जाने से नहीं रुक रहे हैं, जिस कारण कांवड़िए लगातार हादसों के शिकार हो रहे हैं. इसी क्रम में पीएसी टीम ने एक कांवड़िए को गंगा में डूबने से बचाया है. मामला कांगड़ी घाट का है, जहां पर जल पुलिस और पीएससी के जवानों ने रोहतक हरियाणा निवासी 23 वर्षीय नीरज कुमार को गंगा में डूबने से बचाया.

ये भी पढ़ें:संसद में अनिल बलूनी ने नेशनल पार्क और सेंचुरी में बसे गांवों के विस्थापन का उठाया मुद्दा

हरिद्वार सीओ अभय ने बताया कि कांवड़िए को पीएसी की टीम द्वारा बचाया गया है. हरिद्वार में ऐसे कई प्वाइंट है, जहां पर ऐसी घटनाएं हो रही है. जल पुलिस, पीएसी टीम के साथ ही एसडीआरएफ की टीम को भी तैनात किया गया है. साथ ही पुलिस द्वारा जगह-जगह पर चेतावनी बोर्ड भी लगाए जा रहे हैं. उसके बावजूद भी कांवड़िए तेज बहाव में जा रहे हैं, जिस कारण ये घटनाएं हो रही हैं. कांवड़ मेले में अभी तक 11 कांवड़ियों को जल पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने बचाया है.

Last Updated : Jul 24, 2019, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details