उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ज्वालापुर बाजार में वन वे हुआ रूट, बिना मास्क के घूमने पर हो रहा चालान

ज्वालापुर के तमाम बाजारों में भारी भीड़ होने की वजह से घंटों जाम की स्थिति पैदा हो रही है. इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने ज्वालापुर में रूट वन वे कर दिया है. साथ ही कई बाजारों में फोर व्हीलर गाड़ी की एंट्री भी बंद कर दी है.

By

Published : Nov 14, 2020, 12:02 PM IST

Updated : Nov 14, 2020, 1:15 PM IST

haridwar news
रूट डायवर्ट

हरिद्वारःदीपावली के मौके पर हरिद्वार के तमाम बाजारों में काफी रौनक देखने को मिल रही है. इसे लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद नजर आ रहा है. हरिद्वार के सबसे व्यस्ततम बाजारों में एक ज्वालापुर बाजार में पुलिस ने ट्रैफिक वन वे कर दिया है. इस बाजार में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा होती है. लोगों से मास्क लगाने की भी अपील की जा रही है. मास्क नहीं पहनने पर चालान भी किया जा रहा है. दिवाली के मद्देनजर ज्वालापुर बाजार पूरी तरह से वन वे रहेगा और यहां पर किसी भी प्रकार के बड़े वाहनों की एंट्री बंद रहेगी.

ज्वालापुर बाजार में वन वे हुआ रूट.

पुलिस की ओर से ज्वालापुर बाजार को वन वे करने का स्थानीय निवासी भी स्वागत कर रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि हरिद्वार का प्रमुख बाजार दीपावली के मौके पर वन वे कर दिया गया है. ऐसे में बाजार में लोगों को जाम से निजात मिलेगी. साथ ही कहा कि पुलिस प्रशासन को पार्किंग की व्यवस्था भी करनी चाहिए. क्योंकि, लोग सड़कों पर गाड़ी खड़ी कर सामान खरीदने चले जाते हैं. इससे आसपास काफी जाम लग जाता है.

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन में घर आए दंपति ने शुरू की खेती, बंजर खेतों में ला दी रौनक

ज्वालापुर रेल चौकी इंचार्ज लक्ष्मी प्रसाद बिजवाण का कहना है कि दीपावली के मौके पर बाजारों में काफी भीड़भाड़ होने की संभावना है. इसी को देखते हुए ज्वालापुर के तमाम बाजारों को वन वे करने का प्लान बनाया गया है. साथ ही वाहनों के लिए रूट डायवर्जन भी किए गए हैं. ज्वालापुर के मुख्य बाजार कटहरा बाजार में फोर व्हीलर गाड़ी पर पूर्णता बैन है. टू व्हीलर ही बाजार में जाएंगे. भीड़ ज्यादा होने पर टू व्हीलर को भी बाजार में जाने नहीं दिया जाएगा.

Last Updated : Nov 14, 2020, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details