उत्तराखंड

uttarakhand

Roorkee Fraud Case: फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी अरेस्ट, फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर व्यापारी के यहां मारा था छापा

By

Published : Feb 22, 2023, 6:22 PM IST

रुड़की में ठगों ने फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर एक उद्योगपति के घर पर छापेमारी की. इस दौरान इन ठगों ने कारोबारी को भय दिखाकर उनसे 20 लाख रुपए ऐंठ लिए और मौके फरार हो गए. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
दो फर्जी इनकम टैक्स अफसर गिरफ्तार

दो फर्जी इनकम टैक्स अफसर गिरफ्तार

रुड़की: गंगनहर कोतवाली पुलिस ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है. रुड़की पुलिस ने फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर उद्योगपति के घर से फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर 20 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से ढाई लाख की नकदी, एक मोबाइल, एक आई कार्ड, एक फर्जी मोहर और एक कार बरामद की है. पुलिस दोनों आरोपी से पूछताछ कर रही है. जिसके बाद न्यायालय में पेश कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा.

बता दें कि बीती 8 फरवरी को गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के इंद्रा विहार कॉलोनी में एक उद्योगपति के घर पर ठगों ने फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर छापेमारी की. पुलिस घटना के बाद से इन ठगों तक पहुंचने की कवायद में जुटी थी. मामले में रुड़की पुलिस ने फर्जी इनकम टैक्स अफसर बनकर रेड डालने वाले गिरोह का खुलासा कर किया है.

पुलिस ने गिरोह के मास्टर माइंड समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने ठगी के 20 लाख रुपये में से ढाई लाख नकदी, एक एप्पल मोबाइल, इनकम टैक्स के फर्जी दस्तावेज, फाइल, स्टांप और छापेमारी के दौरान उपयोग की गई गाड़ी को भी बरामद कर लिया है. पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है.
ये भी पढ़ें:Haridwar: 18 लाख रुपए का 121 किलो गांजा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने बताया इंद्रा विहार कॉलोनी में उद्योगपति सुधीर कुमार जैन के घर पर 8 फरवरी को 'स्पेशल 26' फिल्म की तर्ज पर गिरोह के 5 सदस्यों ने इनकम टैक्स अधिकारी और कर्मचारी बनकर रेड डाली थी. इस इनकम टैक्स की फर्जी टीम ने कारोबारी का पूरा घर खंगाला था. साथ ही उसके कागजात आदि भी चेक किए थे. वहीं यह लोग कारोबारी को विभाग की बड़ी कार्रवाई का भय दिखाकर घर में रखे 20 लाख रुपये अपने साथ ले गए.

हालांकि दो दिनों तक कारोबारी व उसका परिवार सहमा रहा, दो दिन बाद कारोबारी ने इनकम टैक्स विभाग में जाकर कार्रवाई के संबंध में जानकारी की तो पता चला कि आयकर विभाग से ऐसी कोई टीम नहीं आई थी. जिसके बाद उद्योगपति ने मामले की जानकारी गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी. पुलिस ने तत्काल मामले में मुकदमा दर्ज कर इस गिरोह की तलाश शुरू कर दी. आरोपियों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए, जिसके आधार पर पुलिस टीम गिरोह तक पहुंची.

फर्जी इनकम टैक्स गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस टीम पकड़ने में कामयाब रही.आरोपियों की पहचान सलमान उर्फ समर, निवासी खुड्डा नगला, थाना छपार, जिला मुजफ्फनगर और धीरज, निवासी 415 इंद्रप्रस्थ योजना लोनी रोड गाजियाबाद, थाना लोनी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. आरोपियों के पास से ढाई लाख नकदी, एप्पल मोबाइल, ग्लांजा कार, इनकम टैक्स की फर्जी मोहर, एक फाइल और कुछ दस्तावेज बरामद हुए. गिरोह के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details