उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की पुलिस ने पांच मामलों का किया खुलासा, आठ शातिर गिरफ्तार

By

Published : Jul 12, 2020, 9:16 PM IST

सभी मामलों के खुलासे पर आईजी गढ़वाल ने पुलिस टीम को पांच हजार और हरिद्वार एसएसपी ने ढाई हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है.

रुड़की
रुड़की

रुड़की: हरिद्वार एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने रविवार को रुड़की में पांच मामलों का खुलास करते हुए आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी मामले रुड़की के अलग-अलग थानों क्षेत्रों के हैं. इस संबंध में एसपी देहात स्वप्न किशोर ने रुड़की में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की.

पहला मामला

पहला मामला रुड़की कोतवाली क्षेत्र का है. जमीन धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि सढोला माजरा निवासी राजबीर को आरोपी ब्रह्मपाल ने फर्जी तरीके से 25 लाख की 2 बीघा भूमि बेचने की कोशिश की गई थी. ब्रह्मपाल और उसके साथियों ने पीड़ित से 2 जुलाई 2020 को एडवांस के तौर पर एक लाख रुपए लिए थे. पुलिस को इस मामले की भनक लग गई. जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

रुड़की पुलिस ने पांच मामलों का किया खुलासा.

पढ़ें-रुड़की में जमीन के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, दो आरोपी गिरफ्तार

दूसरा मामला

दूसरा मामला गंगनहर कोतवाली क्षेत्र का है. यहां पुलिस ने टप्पेबाजी के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तार किया है. आरोपी ने करीब दो महीना पहले एक अम्बर तालाब के व्यापारी से दो लाख रुपए की ठगी थी. पुलिस को आरोपी के पास एक लाख छह हजार रुपए बरामद हुए हैं.

तीसरा मामला

तीसरा मामला 30 जुलाई 2019 का है. इस मामले में जो आरोपी पकड़ा गया उसने एक साल पहले एक घर का ताला तोड़कर इसराना के यहां से नकदी और ज्वैलरी की चोरी की थी. तभी से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. आरोपी पर ढाई हजार रुपए का इनाम भी था.

पढ़ें-पुलिस की 'ऑपरेशन उम्मीद' ने बचाई कई जिंदगियां, 150 घरों तक पहुंचाई 'संजीवनी'

चौथा मामला

ये मामला भी गंगनगर कोतवाली का है. यहां पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर 21 मार्च 2020 निशांत चौहान के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. चौहान लॉकडाउन में अपने परिवार के साथ सहारनपुर गए हुए थे. तभी आरोपी ने घर का ताला तोड़कर 27 तोले ज्वैलरी और दस हजार रुपए की नकदी पर हाथ साफ किया था.

पांचवां खुलासा

पांचवां मामला झबरेड़ा थाना क्षेत्र का है. आरोपी के पास से चोरी की पांच बाइक बरामद हुई है. आरोपी को पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पुलिस को देखकर भाग रहा था, जिसके बाद पुलिस ने पीछा करके उसे गिरफ्तार किया. पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वो बाइकों की चोरी करता है. जिसके बाद उसकी निशानदेही पर चोरी की पांच मोटर साइकिल बरामद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details