उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की प्रशासन ने बंद करवाया अवैध पीठ बाजार, जाम से लोग थे परेशान

By

Published : Dec 10, 2021, 12:30 PM IST

रुड़की के पीठ बाजार (roorkee peeth bazar) को प्रशासन ने बंद करा दिया है. इसके साथ ही सड़क किनारे ठेला लगाने वालों का एक-एक हजार रुपए का चालान किया गया है. जानकारी के मुताबिक पीठ बाजार पूरी तरह से अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था. रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह ने यह कार्रवाई की.

illegal peeth bazar
illegal peeth bazar

रुड़की:मछली बाजार से रामपुर रोड के बीच गुरुवार को लगने वाले पीठ बाजार (roorkee peeth bazar) को प्रशासन ने बंद करा दिया है. इसके साथ ही सड़क किनारे ठेला लगाने वालों का एक-एक हजार रुपये का चालान किया गया है. दरअसल इस पीठ बाजार के लगने से यहां पर पूरा दिन जाम लगा रहता था, जिससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. इससे लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो जाता है. वहीं, सूचना के मुताबिक यह बाजार पूरी तरह से अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था.

बता दें कि, रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह ने रामपुर रोड पर लगने वाले अवैध पीठ बाजार को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है. यह बाजार अवैध रूप से करीब 1 साल से संचालित हो रहा था. जिसमें मुजफ्फरनगर के ठेकेदार की ओर से प्रत्येक दुकानदार से 150 रुपये वसूले जाने की बात भी प्रकाश में आई थी. वहीं इस खबर का संज्ञान लेते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने गुरुवार को अवैध पीठ बाजार को हटाना शुरू कर दिया है. इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

रुड़की पीठ बाजार

पढ़ें:रिहायशी इलाके में गुलदार की धमक रोकने के लिए वन प्रभाग ने शुरू की तैयारी, बनाया प्लान

बता दें कि, पीठ बाजार में करीब 200 दुकानें लगी हुई थी. रामपुर रोड पर लगने वाले इस बाजार से पूरा दिन जाम लगा रहता था, जिसकी वजह से यहां से निकलने वाले लोगों को परेशानी हो रही थी. लोगों को वहां से पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा था. कई बार इसकी पहले भी शिकायत की गई थी लेकिन किसी ने उसकी तरफ ध्यान नहीं दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details