उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की-लक्सर मार्ग खस्ताहाल, सरकार नहीं दे रही ध्यान

रुड़की-लक्सर मार्ग की हालत एकदम खस्ता हो चुकी है. इसे लेकर स्थानीय लोग कई बार प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं. लेकिन, अभी तक सड़क को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं.

By

Published : Dec 25, 2020, 10:47 AM IST

रुड़की-लक्सर मार्ग
रुड़की-लक्सर मार्ग

रुड़की:लक्सर-रुड़की को जोड़ने वाले मार्ग की हालत बेहद ज्यादा खराब हो गई है. भारी वाहनों के चलने से ये सड़क जगह-जगह से टूटी हुई है. ना तो इसकी मरम्मत की जा रही है और ना ही इसे दोबारा बनाया जा रहा है. ऐसे में आए दिन इस मार्ग पर हादसे होते रहते हैं. ये स्थिति पिछले लंबे अरसे से बनी हुई है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि शासन-प्रशासन शिकायत करने के बाद भी मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

बता दें कि, रुड़की-लक्सर मार्ग पिछले लंबे समय से क्षतिग्रस्त है. इसी के कारण इस मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी रहती है. क्षेत्रीय विधायक से लेकर सरकार के नुमाइंदों तक गुहार लगाई जा चुकी, कई बार धरना प्रदर्शन हुआ लेकिन, समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया.

पढ़ें-हल्द्वानी: ट्रेन से गिरकर सैनिक की मौत

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुंभ के लिहाज से भी यह मार्ग महत्वपूर्ण है. लक्सर मार्ग को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी बैलगाड़ी यात्रा निकाली थी. लेकिन, उसका भी कोई फायदा आजतक नहीं हो पाया. कई बार स्थानीय लोग धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल तक कर चुके हैं. प्रशासन से हर बार मात्र आश्वासन ही मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details