उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में पुलिस से नहीं डरते चोर, जब जहां चाहें कर देते हैं वारदात

By

Published : Nov 24, 2022, 7:05 AM IST

हरिद्वार में चोरों को पुलिस का खौफ नहीं रह गया है. चोर जहां चाहें जब चाहें चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. ऐसा तब हो रहा है जब हरिद्वार पुलिस चप्पे-चप्पे पर उनकी नजर होने का दावा कर रही है. रविवार रात से मंगलवार रात तक चोरी की चार घटनाएं सामने आई हैं.

Haridwar News
हरिद्वार समाचार

हरिद्वार: शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की मौजूदगी के बावजूद चोर चोरी की वारदातों को अंजाम दे जा रहे हैं. श्यामपुर थाना क्षेत्र में जहां अज्ञात चोरों ने एक परचून की दुकान का ताला तोड़ा और वहां से सामान व नकदी पर हाथ साफ कर दिया, तो वहीं कोतवाली रानीपुर क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने एक फैक्ट्री के अंदर रखे तारों के कई बंडल उड़ा लिए और किसी को हवा भी नहीं लगी. दूसरी ओर सिडकुल में सड़क किनारे खड़ी एक बाइक का ताला तोड़ने का प्रयास कर रहे चोर को लोगों ने धर दबोचा. वहीं रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी एक ई-रिक्शा पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया.

श्यामपुर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जगदीश चंद्र जोशी निवासी ग्राम गाजीवाली श्यामपुर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि घर के बाहर ही उसकी परचून की दुकान है. सोमवार की मध्य रात्रि दुकान का दरवाजा तोड़कर चोर सामान चोरी कर ले गए. लगभग साढ़े तीन बजे उनकी आंख खुली. बाहर आने पर दुकान खुली देख उनके होश उड़ गए. अंदर जाकर देखा तो दुकान से मैगी के पैकेट, पेस्ट, चाकलेट बॉक्स, रस के पैकेट, नोट बुक के साथ ही पांच हजार से अधिक की नकदी गायब मिली. एसओ विनोद थपलियाल ने बताया कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जल्द चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
ये भी पढ़ें:हरिद्वार पुलिस को स्नेचरों की खुली चुनौती, चंद घंटे में दो महिलाओं की चेन लूटी

फैक्ट्री से लाखों का तार चोरी:रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में चोरों ने फैक्ट्री के गोदाम में रखे तार के कई बंडल चोरी कर लिए. रानीपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमित सिंह निवासी दादूपुर गोविंदपुर निकट बालकुंज बहादराबाद ने शिकायत देकर बताया कि दादूपुर गोविंदपुर में उन्होंने एक फैक्ट्री किराये पर ले रखी है. सोमवार की रात गोदाम में रखे 15 वायर के बंडल चोरी कर लिए गए. सुबह गोदाम पहुंचने पर उन्हें वायर के बंडल गायब मिले. रानीपुर कोतवाली प्रभारी रमेश सिंह तनवार का कहना है कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जल्द चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ताला तोड़ बाइक चुराते रंगे हाथों पकड़ा:सिडकुल थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल का लॉक तोड़ते हुए एक चोर को लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया. लोगों ने धुनाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंपा. पुलिस के मुताबिक, मंगलवार रात को डैंसो चौक के सोनू निवासी सलेमपुर रानीपुर काम कर रहा था. उसकी बाइक सड़क किनारे खड़ी हुई थी. वहां पर एक युवक आया और बाइक के लॉक को तोड़ने की कोशिश करने लगा.

ये देख आसपास के सभी व्यापारी व राहगीर एकत्र हो गए और रंगे हाथों पकड़कर उसकी धुनाई कर दी. सूचना पाकर पुलिस ने पहुंचकर युवक को हिरासत में ले लिया. पूछताछ करने पर उसने बाइक चोरी की बात स्वीकार की. सिडकुल थाना प्रभारी प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि आरोपी ने अपना नाम प्रियांशु निवासी नवोदय नगर रोशनाबाद बताया. संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
ये भी पढ़ें:हरिद्वार में सिपाही की आंख फोड़ने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने के बाद एक गिरफ्तार

ई रिक्शा उड़ा ले गए चोर:वहीं चोरों द्वारा हरिद्वार रेलवे स्टेशन के पास स्टैंड पर खड़ी ई-रिक्शा चोरी कर ली गई. कोतवाली हरिद्वार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रोहित कुमार निवासी नई धीरवाली आदर्श शिशु निकेतन ज्वालापुर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि रविवार की रात में रेलवे स्टेशन के स्टैंड पर ई-रिक्शा खड़ी कर सवारियां लेने चला गया. वापस आया तो ई-रिक्शा गायब थी. आसपास तलाश करने पर भी कुछ पता नहीं चल पाया. नगर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details