उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम यात्रियों की सुविधा के लिए पंतदीप मैदान में बनाया गया पंजीकरण केंद्र, मिलेंगी सभी सुविधाएं

By

Published : Jun 4, 2022, 5:50 PM IST

Updated : Jun 4, 2022, 6:09 PM IST

हरिद्वार के पंतदीप मैदान में एसडीआरएफ की तरफ से पंजीकरण केंद्र बनाया गया है. जहां यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं जुटाई गई हैं. यहां आज 1000 से ज्यादा यात्रियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया.

Registration center built at Pantdeep Maidan for the convenience of the passengers
यात्रियों की सुविधा के लिए पंतदीप मैदान में बनाया गया पंजीकरण केंद्र

हरिद्वार: चारधाम यात्रा के सीजन के चलते भारी संख्या में यात्री हरिद्वार पहुंच रहे हैं. ऐसे में पंजीकरण केंद्रों में यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है. इससे निजात पाने के लिए जिला प्रशासन ने पंतदीप मैदान में यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करते हुए आज से एक पंजीकरण केंद्र की शुरुवात की है. जिसमें स्पेशल कोटा (एसडीआरएफ) की तरफ से पंजीकरण किया जाएगा. आज यहां एक हजार यात्रियों ने पंजीकरण करवाया है. पंतदीप मैदान में एक लाख वर्ग फुट एरिया में इस पंजीकरण केंद्र को बनाया गया है.

आज डीएम विनय शंकर पांडे और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने यहां अस्थाई कार्यों का जायजा लिया. प्रशासन ने पंतदीप मैदान में बनाये गये पंजीकरण सेंटर में इसमें पेयजल, शौचालय और गर्मी से निजात पाने के लिए पंखे, कूलर और टेंट का इंतजाम किया गया है. जिससे यात्रियों को चारधाम यात्रा के दौरान परेशानी का सामना ना करना पड़े.

यात्रियों की सुविधा के लिए पंतदीप मैदान में बनाया गया पंजीकरण केंद्र

पढ़ें-नौकरी का झांसा देकर साइबर ठग बना रहे शिकार, जानें बचने के तरीके

पंतदीप मैदान में जीकरण सेंटर बनाये जाने से यात्री भी राहत की सांस ले रहे हैं. उन्हें अब पंजीकरण के लिए यहां वहां नहीं भटकना पड़ रहा है. इसके साथ ही यहां की गई व्यवस्थाओं से भी यात्री खुश हैं. यात्रियों ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन का चारधाम यात्रा में की जाने वाली व्यवस्थाओं और सुविधाओं के लिए धन्यवाद किया.

Last Updated : Jun 4, 2022, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details