उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार की रश्मि चौहान को मिली नई जिम्मेदारी, NCTE की बनी सदस्य

हरिद्वार की रश्मि चौहान राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (NCTE) की सदस्य बनी हैं. रश्मि चौहान भाजपा की पूर्व जिला उपाध्यक्ष और एंजल्स एकेडमी की प्रिंसिपल हैं.

By

Published : Jul 18, 2020, 5:09 PM IST

NCTE
हरिद्वार की रश्मि चौहान को मिली नई जिम्मेदारी

हरिद्वार:भाजपा की पूर्व जिला उपाध्यक्ष और एंजल्स एकेडमी की प्रिंसिपल रश्मि चौहान राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (NCTE) की सदस्य बनी हैं. उत्तराखंड से पहली बार इस पद पर कोई नामित हुआ है. रश्मि चौहान ने NCTE की सदस्य नामित होने पर मानव संसाधन मंत्री डॉ निशंक को धन्यवाद देकर आभार प्रकट किया है. राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद भारत सरकार की एक संस्था है. जिसकी स्थापना 17 अगस्त 1995 में की गई.

रश्मि चौहान ने कहा कि एनसीईटी में अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करूंगी. मैं स्वयं भी शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करती हूं. मुझे यह महसूस होता है कि हमारे शिक्षकों को अच्छी और बेहतर ट्रेनिंग की आवश्यकता है. ऐसे में उत्तराखंड की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने का प्रयास करूंगी.

हरिद्वार की रश्मि चौहान को मिली नई जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें:'ब्लैक गोल्ड' की बढ़ रही 'चमक', जानिए कैसे तय होती हैं तेल की कीमतें

रश्मि चौहान ने कहा कि हम शिक्षकों को बेहतर ट्रेनिंग देने की कोशिश करेंगे. ताकि, छात्रों के भविष्य को संवारा जा सके. शिक्षक छात्रों को इस तरह का ज्ञान दें, ताकि वे अपने जीवन में अपना लक्ष्य हासिल कर सकें. मेरी इच्छा है कि छात्र अच्छा पढ़-लिख जॉब क्रिएटर बनें और पीएम मोदी के स्वरोजगार के सपने को पूरा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details