उत्तराखंड

uttarakhand

Agnipath Protest: हरिद्वार में देशभर के किसानों का पैदल मार्च, राकेश टिकैत के नेतृत्व में विरोध

By

Published : Jun 18, 2022, 11:04 AM IST

Updated : Jun 18, 2022, 1:52 PM IST

उत्तराखंड में अग्निपथ योजना का विरोध जारी है. हरिद्वार में भाकियू टिकैत गुट के प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में लालकोठी से रोड़ीबेलवाला मैदान तक किसान पैदल मार्च निकाला. उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस योजना को लेकर आंदोलन भी शुरू हो गया है. लेकिन यह विरोध हिंसक नहीं होना चाहिए.

Agnipath Scheme Protest
हरिद्वार में राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों का पैदल मार्च

हरिद्वार: उत्तराखंड में अग्निपथ योजना का विरोध जारी है. शनिवार को हरिद्वार में अग्निपथ योजना के विरोध में किसान पैदल मार्च निकाला. भाकियू टिकैत गुट के प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में लालकोठी से रोड़ीबेलवाला मैदान तक किसान पैदल मार्च निकाला. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि अग्निपथ योजना का वह पहले ही कड़ा विरोध कर चुके हैं.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में योजना को लेकर आंदोलन भी शुरू हो गया है. लेकिन यह विरोध हिंसक नहीं होना चाहिए. उन्होंने देशभर के युवाओं से शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने का आह्वान किया है. राकेश टिकैत ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना और हिंसा करना राष्ट्रहित में नहीं है.

हरिद्वार में राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों का पैदल मार्च

अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हो रहे बवाल को देखते हुए हरिद्वार में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है. थाना कोतवाली पुलिस को भी पूरी तरह से चौकसी बरतने की सख्त हिदायत दी गई है. एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत जिले के लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा खुद कर रहे हैं. एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर एलआईयू पूरी तरह से एक्शन में आ गयी है. हरिद्वार शहर से लेकर देहात तक अग्निपथ योजना को लेकर इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मिले युवा, योजना में संशोधन की मांग

बता दें कि, उत्तराखंड में भी अग्निपथ स्‍कीम (Agneepath Scheme) को लेकर भारी विरोध हो रहा है. शुक्रवार को हल्द्वानी में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज के बाद मामला पहले से ज्यादा गर्म हो गया है. कुमाऊं मंडल के नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत जनपदों में विरोध प्रदर्शन देखा गया. केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ उत्तर भारत में युवाओं का विरोध बढ़ता जा रहा है. बिहार के साथ-साथ मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली के युवा भी अब 'अग्निपथ' के विरोध पर चल पड़े हैं. सड़कों पर उतरकर जमकर उत्पात मचाया जा रहा है.

Last Updated : Jun 18, 2022, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details