उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 14, 2023, 8:32 PM IST

ETV Bharat / state

24 अगस्त को रुड़की में होगी किसान महापंचायत, हल्ला बोलेंगे राकेश टिकैत

इस धरनास्थल पर बैठे किसानों ने नगर की जनता से अपील की है कि आने वाली 24 अगस्त को घरों से बाहर ना निकलें, उन्होंने अपील की है कि आपदा के समय में किसानों की इस लड़ाई में उनका सहयोग करें।

Etv Bharat
24 अगस्त को रुड़की में होगी किसान महापंचायत

रुड़की(उत्तराखंड): भारतीय किसान यूनियन टिकैत के बैनर तले किसान अपनी मांगों को लेकर पिछले 25 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं. किसान तहसील परिसर में जॉइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर धरना दे रहे हैं. किसानों ने कहा सरकार किसानों की ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है. अब धरना स्थल पर 24 अगस्त को महापंचायत की जाएगी. इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत भी पहुंचेंगे.

बता दें तहसील परिसर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के कार्यालय के बाहर भाकियू टिकैत के बैनर तले धरना प्रदर्शन चल रहा है. सोमवार को धरनास्थल पर बैठे किसानों ने पत्रकारों से वार्ता की. जिसमें भारतीय किसान यूनियन टिकैत गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर 25 दिनों से भारतीय किसान यूनियन टिकैत के बैनर तले किसान तहसील में धरने पर हैं, लेकिन सरकार किसानों की ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा हरिद्वार जनपद में लगातार वर्षा होने के कारण किसानों की फसल, मकान, पशुओं आदि का काफी नुकसान हुआ है. जिसका सरकार उचित मुआवजा नहीं दे रही है. जिसको लेकर किसान धरना दे रहे हैं.

पढ़ें-डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप का विरोध, राकेश टिकैत बोले- किसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने देंगे

उन्होंने बताया किसानों का कर्जा, बिजली बिल माफ किया जाए, फसलों का 10 हजार रुपए प्रति बीघा मुआवजा दिया जाए. जिला अध्यक्ष विजय शास्त्री ने बताया धरना स्थल पर 24 अगस्त को महापंचायत की जाएगी. जिसको भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत संबोधित करेंगे. सभी किसान अपने-अपने ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे. उत्तराखंड सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया जाएगा. उन्होंने रुड़की नगर की जनता से अपील की है कि आने वाली 24 अगस्त को घरों से ना निकलें. आपदा के समय किसानों की इस लड़ाई में किसानों का सहयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details