उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रेन की चपेट में आकर रेलवे कर्मचारी की मौत, ऐसे हुआ हादसा

By

Published : Jul 24, 2021, 6:43 PM IST

लक्सर में एसएनटी (सिग्नल एंड टेलीकॉम) डिपार्टमेंट के कर्मचारी सचिन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई.

railway employee sachin
रेलवे कर्मचारी की मौत

लक्सरः हरिद्वार के लक्सर में ट्रेन की चपेट में आने से एक रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ, जब वो सिग्नल में आई तकनीकी खराबी को दुरुस्त कर रहा था. जहां ट्रेन आने के बाद वो पटरी से सीधे खाई में जा गिरा. वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, लक्सर रेलवे स्टेशन से सहारनपुर जाने वाली लाइन के डोसनी स्टेशन पर सिग्नल फेल हो गया था. जिसके बाद लक्सर स्टेशन से एसएनटी (सिग्नल एंड टेलीकॉम) डिपार्टमेंट के कर्मचारी डोसनी स्टेशन पहुंचे. वो सिग्नल में आई खराबी को ठीक कर ही रहे थे, तभी दूसरी लाइन पर ट्रेन आ गई.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून-इंदौर व देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन की जल्द मिल सकती है अनुमति

वहीं, ट्रेन को देख कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. कर्मचारी पटरी से किनारे खड़े हो गए, लेकिन स्पीड तेज होने के कारण एसएनटी स्टाफ का कर्मचारी सचिन पुत्र अनिल कुमार ट्रेन की चपेट में आ गया. ट्रेन से धक्का लगने के कारण वो गहरी खाई में जा गिरा. जिस कारण उसे गंभीर चोटें आईं.

मौके पर मौजूद अन्य स्टाफ ने घटना की सूचना लक्सर रेलवे स्टेशन को दी. साथ ही स्टाफ ने आनन-फानन में उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

ये भी पढ़ेंःतमिलनाडु में केरल की महिला से बर्बरता, ट्रेन से अपहरण कर 3 लोगों ने किया यौन उत्पीड़न

बताया जा रहा है कि सचिन के पिता रेलवे में ड्राइवर थे. 4 साल पहले उसके पिता की मौत हो गई थी. जिसके बाद उसे नौकरी मिली थी. अभी वो रेलवे कॉलोनी इंदिरा ग्राउंड में रहता था. सचिन की मौत के बाद परिवार में मातम छाया हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details