उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

साइकिल पर सवार होकर निकले विधायक, लोगों को डेंगू और स्वच्छता के प्रति किया जागरुक

रुड़की में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर निगम रुड़की की ओर से जन जागरुकता रैली निकाली गयी. रैली के माध्यम से लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरुक किया गया.

By

Published : Sep 19, 2019, 3:06 PM IST

रुड़की

रुड़की:उत्तराखंड में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर रुड़की नगर निगम ने जन जागरुकता साइकिल रैली निकाली. रैली के माध्यम से डेंगू, स्वच्छता और सिंगल प्लास्टिक यूज को लेकर लोगों को जागरुक किया गया. वहीं रैली में मौजूद नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने साइकिल पर सवार होकर लोगों को जागरुक किया है.

इस दौरान नगर आयुक्त नूपुर सिंह ने बताया कि क्षेत्र में पहली बार लोगों को जन जागरुकता से जोड़ने के लिए साइकिल रैली निकाली गई. जिसके माध्यम से लोगों को स्वच्छता और सिंगल प्लास्टिक यूज के बारे में जानकारी दी गई.

रुड़की में निकाली गई जागरुकता रैली

तो वहीं सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट ने बताया कि डेंगू मुक्त रुड़की के लिए लोगों को जागरुक किया गया है. रैली के माध्यम से लोगों को डेंगू से बचाव के बारे में बताया गया है.

पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा- पूरे देश में लागू किया जाएगा NRC

इस मौके पर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप शहर को स्वच्छता के लिए प्रथम स्थान मिला था. यही क्रम जारी रखने के लिए यह रैली निकाली गई है. उन्होंने रुड़कीवासियों से अपने आसपास सफाई रखने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details