उत्तराखंड

uttarakhand

कांवड़ मेला रद्द करने के विरोध में प्रदर्शन, दोबारा विचार करने की मांग

By

Published : Feb 14, 2021, 1:44 PM IST

Updated : Feb 14, 2021, 2:12 PM IST

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने कुंभ मेला प्रशासन द्वारा कांवड़ मेला रद्द करने के विरोध में प्रदर्शन किया.

kanwar-mela
प्रदर्शन

हरिद्वार:प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने कुंभ मेला प्रशासन द्वारा कांवड़ मेला रद्द करने के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष डॉ. नीरज सिंघल ने कहा कि कुंभ मेला प्रशासन एवं उत्तराखंड प्रशासन को व्यापारी हित में एवं हिंदू हित में अपने निर्णय पर पुनः विचार करना चाहिए.

कांवड़ मेला रद्द करने के विरोध में प्रदर्शन.

नीरज सिंघल ने कहा कि लॉकडाउन के बाद भी कांवड़ मेले को करोना के नाम पर निरस्त किया गया था. आज तो पहले से स्थिति बहुत ही बेहतर है, कुंभ मेला प्रशासन को कांवड़ मेले विधिवत संपन्न करवाकर अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और प्रशासनिक क्षमता का परिचय देना चाहिए. कांवड़ मेले की प्रथम रिहर्सल माना जाना चाहिए और अपनी कार्य क्षमता की परख करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांवड़ मेला कुंभ मेला प्रशासन द्वारा रद्द करने का विरोध करते हैं.

पढ़ें:भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाले पुल का निर्माण जोरों पर, दिन-रात जुटी BRO

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री संजय त्रिवाल ने कहा हिंदुओं की बात करने वाली सरकार आखिर कांवड़ मेला स्थगित करने हिंदू समाज में क्या संदेश देना चाहती है. उन्होंने कहा कि ऐसे में कुंभ मेले का क्या औचित्य रह जाता है. जबकि महाशिवरात्रि को कुंभ का मुख्य स्नान हैं. उन्होंने कहा कि हरिद्वार भगवान शिव का ससुराल हैं तो हरकी पौड़ी से भगवान परशुराम ने कांवड़ उठाकर इस उत्सव की शुरूआत की थी. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हस्तक्षेप करने की मांग की. साथ ही तमाम हिंदू नेताओं शंकराचार्य सहित महामंडलेश्वर संतों धर्माचार्यों से कांवड़ कराने की मांग की.

Last Updated : Feb 14, 2021, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details