उत्तराखंड

uttarakhand

4 अक्टूबर को महामहिम का देवभूमि दौरा, IIT के दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत

By

Published : Sep 29, 2019, 12:26 PM IST

4 अक्टूबर को राष्ट्रपति हरिद्वार आ रहे हैं. इस दौरान राष्ट्रपति रुड़की आईआईटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज से मुलाकात करेंगे.

रुड़की

रुड़की: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 4 अक्टूबर को देवभूमि पधारेंगे. इस दौरान वो आईआईटी रुड़की के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शामिल होंगे. इसके साथ ही जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज से मुलाकात करेंगे. इसको लेकर आईआईटी रुड़की के छात्रों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, आईआईटी प्रशासन भी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बेताब है.

IIT रुड़की के दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत.

4 अक्टूबर को होने आईआईटी रुड़की में होने वाले दीक्षांत समारोह में यूजी और पीजी के छात्र-छात्राओं को डिग्रियां बांटेंगे. इसके बाद शाम को उनका हरिद्वार आने का कार्यक्रम है. इस दौरान ने जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज से मिलेंगे. राष्ट्रपति के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिहं रावत, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे.

पढ़ें- बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ के पास आया भारी मलबा, 4000 यात्री फंसे

आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर अजीत कुमार चतुर्वेदी की माने तो राष्ट्रपति ने दीक्षांत समारोह में आने की इच्छा खुद ही जाहिर की थी. 4 अक्टूबर को हमारे बीच देश के राष्ट्रपति मौजूद होंगे. जिसको लेकर लोगों में काफी उत्साह बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details