उत्तराखंड

uttarakhand

2021 महाकुम्भ को लेकर तैयारियां तेज, मेलाधिकारी दीपक रावत ने किया कार्यों का निरीक्षण

By

Published : Aug 30, 2019, 1:38 PM IST

Updated : Aug 30, 2019, 3:26 PM IST

हरिद्वार में कुम्भ मेले को लेकर तैयारियां तेज कर दी गईं हैं. वहीं कुम्भ मेलाधिकारी ने तैयारियों जाएजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये.

2021 महाकुम्भ को लेकर तैयारियां हुईं तेज

हरिद्वार: धर्मनगरी में 2021 में आयोजित महाकुम्भ को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. जिसके मद्देनजर कुम्भ मेलाधिकारी दीपक रावत ने हो रहे कार्यों का निरीक्षण किया. वहीं मेलाधिकारी ने खड़खड़ी की सूखी नदी पर बनाए जा रहे 50 मीटर पुल का भी निरीक्षण किया. साथ ही दीपक रावत ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

2021 महाकुम्भ को लेकर तैयारियां हुईं तेज

इस दौरान मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि कुम्भ मेले के लिए तकरीबन 260 करोड़ की कार्ययोजना बनाई गई है. जिसके लिए शासन और प्रशासन को इससे अवगत करा दिया गया है. साथ ही इसकी स्वीकृति का इंतजार हो रहा है. वहीं मेलाधिकारी ने आगे बताया कि इस जगह बनने वाले आस्था पथ की कार्य योजना में कुछ त्रुटिया हैं, वो भी संशोधित करके प्रशासन को भेजी जाएंगी.

गौरतलब है कि कुम्भ मेले के अधूरे कार्यों को लेकर मेलाधिकारी और कुम्भ प्रशासन खासा गंभीर नजर आ रहा है. वहीं प्रशासन भी निर्धारित समय में सभी कार्यों पूरा करना चाहता है. यही वजह है कि लगातार मेला प्रशासन कार्य योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर रहा है.

Last Updated : Aug 30, 2019, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details