उत्तराखंड

uttarakhand

21 कांवड़ियों को पुलिस ने हिरासत में लिया, पाबंदी के बावजूद जबरन कर रहे थे यात्रा

By

Published : Jul 31, 2021, 8:14 AM IST

Updated : Jul 31, 2021, 8:33 AM IST

कोरोना को देखते हरिद्वार में कांवड़ियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है. जिसके चलते उत्तराखंड की तमाम सीमाओं पर कांवड़ियों को रोकने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. वहीं, सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है.

kanwariyas
kanwariyas

रुड़की:उत्तराखंड में कोरोना का कहर अभी भी थमा नहीं है. कोरोना को देखते हरिद्वार में कांवड़ियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है. बावजूद इसके कावड़ यात्री पुलिस को चकमा देकर हरिद्वार जाने का प्रयास कर रहे हैं.

दरअसल, रुड़की और भगवानपुर से लगने वाली सीमाओं पर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. कांवड़ियों के प्रवेश पर खास नजर रखी जा रही है. वहीं, कांवड़ियों से भरे एक वाहन को भगवानपुर पुलिस ने उत्तराखंड-उत्तरप्रदेश की सीमा पर रोकने का जैसे ही प्रयास किया. वाहन चालक पुलिस को चकमा देकर आसानी से वाहन लेकर फरार हो गया. पुलिस ने वाहन का पीछा करते हुए उसे टोल प्लाजा पर पकड़ लिया. जिसके बाद पुलिस सभी कावड़ियों को पुलिस थाने में ले गई.

21 कांवड़ियों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

बता दें कि, पुलिस ने वाहन से 21 कांवड़ियों को हिरासत में लिया है. सभी कावड़िये पंजाब के रहने वाले हैं जो हरिद्वार गंगा जल लेने जा रहे थे. वहीं, पुलिस ने कोविड महामारी के नियमों के तहत सभी कांवड़ियों पर खिलाफ कार्रवाई की है. कांवड़ियों के वाहन को भी सीज कर दिया गया है.

पढ़ें:बाबा रामदेव को दिल्ली HC का नोटिस, एलोपैथी वाले बयान पर मांगा जवाब

बता दें कि, कोरोना महामारी के चलते कांवड़ यात्रा को स्थगित किया गया है. जिसके चलते उत्तराखंड की तमाम सीमाओं पर कावड़ियों को रोकने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है, वहीं सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है.

Last Updated : Jul 31, 2021, 8:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details