उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना काल में पुलिस ने बदला काम का तरीका, अब खुद पहुंचेंगे फरियादियों के घर

उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिसकर्मी फरियादियों के घर पहुंचेगी. हालांकि, यदि कोई बड़ी समस्या हो तो फरियादी हो ही थाना या कोतवाली आना पड़ेगा.

By

Published : Aug 10, 2020, 9:16 PM IST

police men
police men

रुड़की:कोरोना काल जैसे महामारी के दौर में हर किसी की जिम्मेदारी बढ़ गई है. इस कड़ी में पुलिस ने भी अपने काम का तरीका थोड़ा बदल लिया है. अपराध पर अंकुश लगाने के बाद स्वयं को सुरक्षित रखना भी जरूरी है. ऐसे में उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिसकर्मी फरियादियों के घर पहुंचेगी. हालांकि, यदि कोई बड़ी समस्या हो तो ही थाना, कोतवाली आने के आदेश जारी हुए हैं. इसके साथ ही ये भी निर्देशित किया गया है कि थाने और कोतवाली में भीड़ इकठ्ठा ना करें. फरियादियों के द्वार जाने से पूर्व पुलिस मास्क, गल्व्स, सैनिटाइजर आदि बचाव के इंतजाम सुनिश्चित करें.

कोरोना काल में पुलिस ने बदला काम का तरीका.

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने कहा कि देहात के सभी थाना चौकियों और कोतवाली पुलिस को निर्देशित किया गया है कि वह फरियादियों की शिकायत उनके घरों पर ही जाकर सुनें. हाल ही में कोरोना वायरस ने पुलिस महकमे में कोहराम मचाया हुआ है. कई पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आने से क्वारंटाइन में हैं. ऐसे में स्वयं को सुरक्षित रखना और अपराध पर नियंत्रण रखना भी पुलिस पर दोहरी जिम्मेदारी बन गई है.

पढ़ेंः फीस माफी को लेकर गढ़वाल विवि में ABVP का विरोध प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

इसी को देखते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने अपने अधीनस्थों को निर्देशित किया गया है कि वह थाना, कोतवालियों में भीड़ ना लगवाए. साथ ही सप्ताह में तीन बार कोतवाली, थाना, चौकी को सेनिटाइज कराए. फरियाद सुनने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें. एसपी देहात ने साफ किया कि थाना कोतवाली में आने वाले फरियादी भीड़ न लेकर आएं. यदि बेवजह भीड़ करने की कोशिश की जाती है तो उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details