उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: फर्जी निवास प्रमाण-पत्र मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Jun 10, 2020, 10:23 AM IST

Updated : Jun 10, 2020, 12:34 PM IST

लक्सर में एसआईटी की जांच में झींवरहेड़ी स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल में तैनात शिक्षक अतुल कुमार का स्थानीय निवास प्रमाण-पत्र फर्जी पाया गया है. शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

etv bharat
लक्सर कोतवाली

लक्सर: हरिद्वार जिले के लक्सर में फर्जी निवास प्रमाण-पत्र के जरिए शिक्षा विभाग में नियुक्ति पाने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है. आरोपी शिक्षक क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय झींवरहेडी में तैनात था. उप शिक्षा अधिकारी सुमन अग्रवाल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

बता दें कि फर्जी प्रमाण-पत्रों से शिक्षा विभाग में नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों की जांच एसआइटी कर रही है. एसआइटी की जांच में कई शिक्षकों के प्रमाण-पत्र फर्जी निकलने के बाद उनके खिलाफ मुकदमें दर्ज कराए गए हैं. ऐसा ही एक फर्जीवाड़ा का मामला लक्सर में सामने आया है. जिसके बाद उप शिक्षा अधिकारी सुमन अग्रवाल ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी. उप शिक्षा अधिकारी सुमन अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय झींवरहेडी में तैनात अतुल कुमार का स्थानीय निवास प्रमाण-पत्र फर्जी पाया गया. वहीं, स्पष्टीकरण तलब करने पर भी वह एसआइटी के समक्ष पेश नहीं हुए.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में कोरोना संदिग्ध के अंतिम संस्कार का विरोध, दो घंटों तक पड़ा रहा शव

कोतवाली के कोतवाल हेमेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि शिक्षक अतुल कुमार के खिलाफ फर्जी निवास प्रमाण-पत्र लगाकर नियुक्ति पाने के संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई भी की जा रही है.

Last Updated : Jun 10, 2020, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details