उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 10, 2022, 2:32 PM IST

ETV Bharat / state

मतदान से पहले रात में सड़कों पर मुस्तैद हरिद्वार पुलिस, चलाया चेकिंग अभियान

मतदान की तिथि जैसे-जैसे पास आती जा रही है, वैसे-वैसे मतदाताओं को रिझाने के लिए ले जाई जा रही भारी मात्रा में शराब पकड़ी जा रही है. जिसको लेकर पुलिस मुस्तैदी से चेकिंग अभियान चला रही है.

Police launched checking campaign in Haridwar
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

हरिद्वार:विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है. मतदान की तिथि जैसे-जैसे पास आती जा रही है, वैसे-वैसे मतदाताओं को रिझाने के लिए ले जाई जा रही भारी मात्रा में शराब पकड़ी जा रही है. एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह के नेतृत्व में कई थाना क्षेत्रों में आधी रात के बाद सड़कों पर निकलने वाले वाहनों का सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. ताकि कहीं पर आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हो सके.

सड़क पर खड़े पुलिस के अधिकारी और वाहनों को रोक कर हो रही चेकिंग, यह बताने के लिए काफी है कि मतदान की तिथि नजदीक आ रही है. जैसे-जैसे तारीख पास आ रही है, मतदाताओं को रिझाने के प्रयास भी तेज हो गए हैं. अवैध शराब और पैसे को लेकर पुलिस हाड़ कंपा देने वाली ठंड में आधी रात के बाद तक सड़कों पर है. पुलिस की कई टीमें अलग-अलग रास्तों पर दोपहिया व चौपहिया वाहनों की चेकिंग करती दिखाई दे रही हैं.

मतदान से पहले रात में सड़कों पर मुस्तैद पुलिस.

पढ़ें-हरिद्वार की ब्रह्मपुरी बस्ती में टूटा ओवरब्रिज, जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार करते हैं लोग

ट्रकों की भी ली जा रही तलाशी: क्षेत्र से गुजरने वाले ट्रकों की भी तलाशी ली जा रही है. ताकि इन बड़े वाहनों में छिपाकर शराब हरिद्वार शहर में दाखिल न हो पाए.

एसपी सिटी ने क्या कहा: एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि मतदान में अब कम ही समय बचा है. इसलिए पूरे पुलिस फोर्स को अलर्ट मोड पर रखा गया है. जहां से भी कोई सूचना आ रही है पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच रही है. तमाम थानों के बॉर्डर, चौक चौराहों व संवेदनशील इलाकों में विशेष रूप से रात में चेकिंग की जा रही है. हर थाना चौकी में एक विशेष टीम का गठन किया गया है, ताकि कोई भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details