उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: दो वन्य जीव तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दुर्लभ वन्य जीव बरामद

वन विभाग ने रविवार को कटारपुर के जंगल से दो जीव तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दुर्लभ प्रजाति के वन्य जीव बरामद किए गए हैं.

By

Published : Apr 19, 2020, 6:07 PM IST

Laksar
दो वन्य जीव तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लक्सर: वन विभाग की टीम ने रविवार को कटारपुर के जंगल से दो जीव तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दुर्लभ प्रजाति के वन्य जीव बरामद किए गए हैं. दोनों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.

आपको बता दें वन विभाग को मुखबिर ने सूचना दी थी की जंगल में कुछ संदिग्ध लोग घूमते देखे गए हैं. सूचना पर वन विभाग ने वन क्षेत्राधिकारी के निर्देशन में एक टीम बनाकर कटारपुर के जंगल में घेराबंदी की. खुद को घिरा देख तस्कर भागने लगे. वन विभाग की टीम ने पीछा कर दो को हिरासत में ले लिया, पूछताछ करने पर तस्करों ने अपना नाम अरुण पुत्र चंद्र सिंह निवासी कटारपुर और ललित पुत्र प्रीतम निवासी कटारपुर बताया है. इनके पास से 4 दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद किए गए हैं.

दो वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार.

पढ़े-lockdown का उल्लंघन: 7 हजार से ज्यादा गिरफ्तार, 62 मुकदमे दर्ज

वहीं, इस सम्बंध में वन क्षेत्राधिकारी गौरव अग्रवाल ने बताया की मुखबिर से सूचना मिलने पर जंगल से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से विभिन्न प्रकार के वन्य जीव बरामद हुए हैं दोनों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details