उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: 15-15 हजार के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, टप्पेबाज ने बुजुर्ग का बैग उड़ाया

By

Published : Oct 4, 2022, 8:30 PM IST

हरिद्वार में पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे दो इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है. हरिद्वार रोडवेज बस अड्डे से एक टप्पेबाज एक बुजुर्ग का बैग लेकर फरार हो गया. बुजुर्ग ने पुलिस को तहरीर दी है.

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:कनखल थाना पुलिस को लंबे समय से गच्चा दे रहे इलाके के दो चर्चित बदमाशों को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने फरार चल रहे 15-15 हजार के दो इनामी गैंगस्टर्स को गिरफ्तार किया है. दोनों को मंगलवार शाम कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से कोर्ट ने दोनों को ही जेल भेज दिया है.

कनखल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मारपीट, बलवा जैसी तमाम अपराधिक गतिविधियों में लिप्त बादल चौधरी (निवासी शांति पुरम कॉलोनी जगजीतपुर) और अंकुर कुमार उर्फ अमित (निवासी ग्राम ननेहडा थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर, हाल पता- राजा गार्डन जगजीतपुर) के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद दोनों आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस प्रयासरत थी.
पढ़ें- बाइक सवार तीन लोगों को बस ने कुचला, दादी ने मौके पर ही तोड़ा दम, मां और बेटे की हालत गंभीर

पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी पर 15-15 हजार का इनाम घोषित किया था. कनखल थानाध्यक्ष मुकेश चौहान ने बताया कि मंगलवार को दोनों आरोपियों को एसएम तिराहे के पास जल संस्थान के निकट अलीम टायर सर्विस दुकान के पास जगजीतपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है.

हरिद्वार रोडवेज बस अड्डे के आसपास जेबकतरों और टप्पेबाजों का आतंक हैं. मंगलवार को टप्पेबाज ने रुद्रप्रयाग के बुजुर्ग यात्री को अपना शिकार बना लिया. उन्हें बस में बैठाने का झांसा देकर उसका बैग लेकर फरार हो गया. बैग में 30 हजार की नकदी और जरूरी सामान था. बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक मामला हरिद्वार बस स्टैंड का है, जहां रुद्रप्रयाग के पट्टीबच्छन सिंव, गांव प्यूंणी निवासी 62 वर्षीय बलवीर रावत बच्चों के साथ दिल्ली में रहते हैं. सोमवार को वह बहादराबाद अपनी रिश्तेदारी में शादी समारोह के आयोजन में शामिल होने पहुंचे थे. मंगलवार को रुद्रप्रयाग जाने के लिए ऑटो से हरिद्वार रोडवेज बस अड्डे पहुंचे. यहां उन्हें एक युवक मिला. उसने उन्हें बस में बैठाते हुए सामान बस में अंदर रखने में मदद करने की बात कही. उन्होंने अपना बैग उसे पकड़ा दिया.
पढें-हल्द्वानी में किशोरी से दुष्कर्म, नाबालिग आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया

बलवीर रावत ने बताया कि जैसे ही वह बस की तरफ बढ़े तो युवक पीछे से बैग लेकर गायब हो गया. बैग में 30 हजार की नकदी और जरूरी सामान था. उन्होंने अपने रिश्ते के भाई प्रकाश रावत व अन्य को तत्काल इसकी जानकारी दी. सभी लोगों ने पहले बस स्टैंड परिसर में फरार हुए टप्पेबाज की तलाश की लेकिन जब वह नहीं मिला, तो उन्होंने मायापुर पुलिस चौकी पहुंचकर शिकायत दी. नगर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र कठैत ने बताया कि सीसीटीवी चेक करवाए जा रहे हैं. आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details