उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में जमीन के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 11, 2020, 8:45 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 1:26 PM IST

रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में सडोला माजरा गांव के रहने वाले अजबीर सिंह ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके साथ कुछ लोगों ने जमीन के नाम पर 1 लाख रुपये ऐंठ लिये हैं.

Roorkee
कीमती जमीन दिखाकर लाखों रुपये ऐंठने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रुड़की:कीमती जमीन दिखाकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को रुड़की पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. दरअसल, रुड़की के बेलडा गांव स्थित नेशनल हाईवे पर कुछ लोगों ने मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के सडोला माजरा के रहने वाले एक व्यक्ति को जमीन दिखाकर खुद को जमीन स्वामी बताते हुए लाखों रुपये की धोखाधड़ी की थी.

वहीं, जब रजिस्ट्री के समय पीड़ित धोखाधड़ी का आभास हुआ तो उसने रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो उक्त मामले में की हकीकत सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

लाखों की धोखाधड़ी

पढ़े-फ्रंटलाइन में खड़े चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ का किया सम्मान

आपको बता दें कि रुड़की की सिविल लाईन कोतवाली में सडोला माजरा गांव के रहने वाले अजबीर सिंह ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके साथ कुछ लोगों ने जमीन स्वामी बनकर उससे करीब 1 लाख रुपये ऐंठ लिये हैं. शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू की तो मालूम हुआ की किसी व्यक्ति अन्य व्यक्ति के आधार कार्ड पर अपना फोटो लगाकर जमीन का सौदा किया. साथ ही अपने साथियों की मदद से पीड़ित से एक लाख रुपये ऐंठ लिए. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नामजद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़े-भारतीय वायुसेना को मिली पांच अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टरों की अंतिम खेप

कोतवाली प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि जमीन से जुड़े धोखाधड़ी के मामले में एक मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद दो नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिसे ही इस मामले में अन्य नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ भी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 17, 2020, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details