उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर में शीशम की लकड़ी के साथ तीन 'पुष्पा' गिरफ्तार, एक आरोपी मौके से फरार

लक्सर में पुलिसकर्मियों ने 'पुष्पा' स्टाइल में शीशम और सेमल की लकड़ी तस्करी करते हुए तीन आरोपियों को रंगे हाथ दबोचा है. जबकि, एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बच निकला है. आरोपी हरे पेड़ों को काटकर बेचने जा रहे थे.

By

Published : May 31, 2022, 4:52 PM IST

illegal wood smuggling
लकड़ी तस्कर गिरफ्तार

लक्सरःपुलिस ने लक्सर में शीशम और सेमल की लकड़ी भरे एक ट्रक को पकड़ा है. साथ ही तस्करी में शामिल तीन आरोपियों को भी दबोचा है. जबकि, एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया. आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

लक्सर कोतवाली एसएसआई मनोज सिरोला ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से एक सूचना मिली थी कि निरंजनपुर गांव में शफीक नाम का व्यक्ति अपने साथियों के साथ बिना अनुमति के शीशम और सेमल के हरे पेड़ों को काट रहा है. साथ ही लकड़ी को गाड़ी में भरकर तस्करी करने जा रहा है. सूचना मिलते ही रायसी प्रभारी चौकी विनय मोहन द्विवेदी टीम के साथ निरंजनपुर गांव पहुंचे.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कब थमेगा मानव वन्यजीव संघर्ष? करोड़ों खर्च कर दिए नतीजा फिर भी सिफर

वहीं, पुलिस की टीम ने मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दी. जहां पुलिस ने तीन आरोपियों शफीक पुत्र जमीर, निवासी निरंजनपुर थाना लक्सर, शहजाद पुत्र नौशाद, निवासी सुल्तानपुर, थाना लक्सर और होशियार सिंह पुत्र रामकिरत, निवासी निरंजनपुर थाना लक्सर हरिद्वार को दबोचा. मौके पर भारी मात्रा में शीशम व सेमल के हरे पेड़ों की लकड़ी बरामद हुआ है. जबकि, एक आरोपी मौके से भागने में सफल हो गया. पुलिस की टीम तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details