उत्तराखंड

uttarakhand

शादी का वादा कर लूटी अस्मत, फरार रेप का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 11, 2023, 8:41 PM IST

लक्सर में शहरान नाम के एक युवक ने एक युवती को प्रेमजाल में फंसाया, फिर शादी करने का वादा किया. इससे युवती उसके झांसे में आ गई. इसका फायदा उठाकर उसने युवती का रेप कर दिया. जब युवती ने केस दर्ज कराया तो फरार हो गया. अब करीब महीने बाद आरोपी युवक पुलिस के हाथ लगा है.

Rape accused arrest
रेप का आरोपी गिरफ्तार

लक्सरःहरिद्वार के लक्सर पुलिस ने एक युवक को युवती के साथ दुष्कर्म करने के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक ने पहले युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर शादी का झांसा देकर उसकी अस्मत लूट ली. जब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया तो फरार हो गया. आरोपी बीते 6 महीने से गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल रहा था, लेकिन आज पुलिस के हाथ आ गया. जिसे अब कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

शादी का झांसा देकर रेप का आरोपःपुलिस के मुताबिक, बीती 14 जनवरी 2023 को लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने शहरान पुत्र नसीम निवासी बुक्कनपुर कोतवाली मंगलौर हरिद्वार के खिलाफ शादी का झांसा देकर रेप करने के संबंध में केस दर्ज कराया था. केस दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी गई थी. उधर, जैसे ही आरोपी शहरान को केस दर्ज होने की भनक लगी तो वो गिरफ्तारी से बचने के लिए घर से फरार हो गया.
ये भी पढ़ेंःपहले धर्म छिपाकर किशोरी से किया रेप, फिर गर्भपात कराया, हॉस्पिटल संचालक और डॉक्टर गिरफ्तार

गिरफ्तारी से बचने बदलता रहा ठिकानेःवहीं, गिरफ्तारी से बचने के लिए वो ठिकाने बदल-बदल कर रहा था. इसके अलावा आरोपी मामले में कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था. जिसमें कोर्ट ने आरोपी के शहरान के खिलाफ गैर जमानती वारंट धारा 82 सीआरपीसी जारी किए. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही थी. इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे दबोच लिया.

लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक नरेंद्र तोमर, महिला उप निरीक्षक गीता चौहान और कांस्टेबल अरुण ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी शहरान को उसके घर से दबिश देकर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को नियमानुसार कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. जहां से कोर्ट के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details