उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 11, 2021, 4:22 PM IST

ETV Bharat / state

लक्सर में तमंचा लेकर घूम रहा था रंगबाज, पहुंच गया जेल

उत्तराखंड में लगातार अवैध हथियार के साथ बदमाश गिरफ्तार हो रहे हैं. बीते रोज पंतनगर में 315 बोर के 7 देशी तमंचों के साथ एक तस्कर एसटीएफ के हत्थे चढ़ा था. अब लक्सर में भी तमंचे के साथ एक युवक को रंगबाजी करते पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

youth arrest with weapon
तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार

लक्सरःपुलिस ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है. मौके पर आरोपी के पास से एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. साथ ही आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

भीकमपुर चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल ने बताया कि पुलिस की टीम शुक्रवार की शाम को शांति व्यवस्था बनाने को लेकर गश्त कर रही थी. तभी बाखरपुर स्कूल के पास एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में घूमता हुआ नजर आया. पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस ने तत्काल उसे दबोच लिया. मौके पर तलाशी लेने पर आरोपी के पास से 315 बोर का एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया. जिसके बाद पुलिस उसे थाने ले आई.

ये भी पढ़ेंःअवैध हथियारों के जखीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार, 7 देशी तमंचे बरामद

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम राम पुत्र सुग्गन (19 वर्ष), निवासी ग्राम नगली, गजरौली, थाना हस्तिनापुर मेरठ बताया. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया. जिसे शनिवार यानी आज न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है. वहीं, कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि चोर-बदमाशों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःSTF के हत्थे चढ़ा अवैध हथियारों का सौदागर, यूपी से उत्तराखंड में करता था सप्लाई

पंतनगर में गिरफ्तार हो चुका हथियार तस्करःबीते रोज यानी 10 सितंबर कोउत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने पंतनगर से अवैध हथियारों के जखीरे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था. आरोपी के पास से 315 बोर के 7 देशी तमंचे बरामद किए गए थे. आरोपी का नाम विक्रम सिंह उर्फ विक्की (22) था. वो वर्तमान में वार्ड नंबर 5, बंडिया भट्टा थाना किच्छा, उधम सिंह नगर में रहता था. आरोपी विक्रम ग्राम सैदपुर, जिला कोलकाता का मूल निवासी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details