उत्तराखंड

uttarakhand

लूटकांडः पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर गिरोह के आठ आरोपी, कई वारदातों का हुआ खुलासा

By

Published : Jul 6, 2019, 11:25 PM IST

धर्मनगरी हरिद्वार में पिछले कुछ समय से आतंक का पर्याय बने एक शातिर गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस की धरपकड़ में पकड़े गए 8 आरोपियों से कई घटनाओं का पर्दाफाश हुआ है.

लूटकांड

हरिद्वारःधर्मनगरी हरिद्वार में पिछले कुछ समय से आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है. जिले में शातिर गिरोह एक के बाद एक कई वारदातों को अंजाम दे रहे थे. वहीं, पुलिस इन घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही थी. लेकिन जनता के बढ़ते दवाब पर पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार को लुटेरों के एक गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है. जिन्होंने पूछताछ में लूट के कई खुलासे किये हैं.

पुलिस ने लूटकांड के 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार.

जानकारी के अनुसार कनखल और बहादराबाद पुलिस ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि, एक अपराधी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. कनखल थाना पुलिस ने 3 दिन पूर्व इलाके में एक परिवार को बंधक बनाकर लूट करने के मामले का खुलासा करते हुए लूट में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी आरोपी पड़ोसी जिले और हरिद्वार जिले के रहने वाले हैं.

वहीं, बहादराबाद पुलिस ने 3 दिन पूर्व हुई हथियारों के बल पर हुई लूट का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे लूटी गई कार बरामद कर ली है. इन घटनाओं में एक बात सामने आ रही है कि लुटेरे 3 तारीख को ही लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे. अब पुलिस इस मामले की पूरी जांच कर रही है.

आपको बता दें कि 3 जून को कनखल थाना क्षेत्र के जमालपुर कला में रहने वाले एक सेवानिवृत कर्मचारी के घर पर उस समय धावा बोला था, जब बुजुर्ग दूध लेने बाजार गए थे. चार बदमाशों ने तमंचा और चाकू के बल पर घर में मौजूद महिलाओं से लाखों रुपए के जेवर और नगदी लूट ली थी और मौके से फरार हो गए थे.

यह भी पढ़ेंः RTI में भ्रष्टाचार का खुलासा, सिर्फ कागजों में ही हुआ था पुलिया और टंकी का निर्माण

पुलिस ने इस मामले में मंगलौर, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के चार शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे लूटा गया सामान और घटना में प्रयोग की गई कार को बरामद कर लिया है. पकड़े गए चारों आरोपी पढ़े-लिखे बताए जा रहे हैं. आरोपियों का पुराना आपराधिक इतिहास को देखते हुए पुलिस अब इनके ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई करने जा रही है.

इसके अलावा मुरादाबाद थाना क्षेत्र में 3 जून को भी एक कार लूट के मामले में भी पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने तमंचे के बल पर रानीपुर जाल पर सहारनपुर के एक व्यापारी सचिन मलिक से कार लूट को अंजाम दिया था और मौके से फरार हो गए थे.

एसएससी जन्मेजय खंडूड़ी का कहना है कि इस घटना को पांच लुटेरों ने अंजाम दिया था. उसमें से चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक अभी फरार चल रहा है. उन्होंने कहा कि जल्द ही फरार लुटेरे को भी पकड़ लिया जाएगा. आरोपियों के पास से लूटी गई कार को बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details