उत्तराखंड

uttarakhand

कबाड़ व्यापारी से हुई लूट का खुलासा, पुलिस ने हथियारों के साथ चार बदमाशों को दबोचा

By

Published : Aug 16, 2022, 5:00 PM IST

Updated : Aug 16, 2022, 5:13 PM IST

हरिद्वार जिले में एक हफ्ते पहले हुई लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है. आरोपियों के पास पुलिस को हथियार भी बरामद हुए हैं. पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. सभी आरोपी यूपी के रहने वाले हैं.

Haridwar
Haridwar

हरिद्वार: 9 अगस्त को हरिद्वार जिले के श्यामपुर थाना क्षेत्र में कबाड़ व्यापारी मोबिन से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से लूट की रकम और वारदात में इस्तेमाल तमंचा और वाहन भी बरामद हुआ है. आरोपियों ने कबाड़ व्यापारी से 12 हजार रुपए और उसकी बाइक लूट ली थी.

पुलिस ने बताया कि यूपी के नजीबाबाद शहर के रहने वाले मोबिन ने बीती 9 अगस्त को श्यामपुर थाना में लूट के मामले को लेकर तहरीर दी थी. तहरीर में उन्होंने बताया कि वे कबाड़ बेचने व खरीदने का काम करते हैं. 9 मई को उसे व उसके भाई राजा को कुछ लोगों ने कबाड़ का सामान खरीदने के बहाने श्यामपुर थाना क्षेत्र के पीली गांव में बुलाया था, लेकिन रास्ते में ही पढ़ने वाले जंगल में इन लोगों ने पहले तो उनके साथ जमकर मारपीट की फिर उनसे 12 हजार रुपए की नकदी और बाइक लूट कर फरार हो गए.

कबाड़ व्यापारी से हुई लूटकांड का खुलासा
पढ़ें- खटीमा पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, चोरी के सामान के साथ तीन गिरफ्तार, तमंचा बरामद

पुलिस को दी तहरीर में पीड़ित ने यह भी बताया था कि सभी के पास तमंचे थे, जिसे दिखाकर उन्होंने आतंकित किया था. जाते समय वह पीड़ित का मोबाइल भी साथ ले गए थे. दोनों किसी तरह वन कर्मियों की मदद श्यामपुर थाने पहुंचे और आप बीती पुलिस को सुनाई, साथ ही इस मामले को लेकर थाने में तहरीर दी थी. पुलिस ने इस लूटकांड में शामिल चोरों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि एक हफ्ते के अंदर पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस के लिए केस काफी चुनौती पूर्ण था, क्योंकि बदमाशों ने इस वारदात को जंगल में अंजाम दिया था, जहां आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा हुआ था. इसी वजह से आरोपी तक पहुंचने में पुलिस को थोड़ा समय लगा.
पढ़ें-चोरों ने वाइन शॉप पर हाथ किया साफ, दो लाख की नकदी और शराब लेकर हुए फरार

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस केस पर पूरी तरह से मैनुअली वर्क करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास से लूट की रकम में से 6 हजार रुपए बरामद हुए है. साथ ही घटना में प्रयुक्त दो अन्य बाइक भी बरामद की गई है. आरोपी परवेज और साकेत के खिलाफ पूर्व में भी चार मुकदमे दर्ज हैं. उनके ऊपर अपहरण का भी एक मुकदमा है, जिसमें हाल ही में जेल से छूट कर आया. इनके पास से तीन तमंचे एवं जिंदा कारतूस और एक चाकू भी बरामद हुआ.

इसके अलावा अन्य दो आरोपियों के खिलाफ भी दो-दो मुकदमे दर्ज हैं और यह सभी मूल रूप से बिजनौर के रहने वाले हैं. यह लोग श्यामपुर और बिजनौर इलाके में ही अक्सर वारदातों को अंजाम दिया करते थे. इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड परवेज ही है, जिसने अपने दोस्तों को बुलाकर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

Last Updated : Aug 16, 2022, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details