उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सरः चाइनीज मांझा की तलाश में पुलिस का चेकिंग अभियान

By

Published : Feb 11, 2021, 10:59 AM IST

आगामी त्योहार के मद्देनजर पुलिस टीम प्रतिबंधित चाइनीज मांझा की तलाश के लिए चेकिंग अभियान चला रही है.

chinese manjha
chinese manjha

लक्सरः आगामी 16 फरवरी को बसंत पंचमी त्योहार है. इस दिन होने वाली पतंगबाजी को लेकर पुलिस और प्रशासन की टीम प्रतिबंधित चाइनीज मांझा के लिए चेकिंग अभियान चला रही है. प्रशासन और पुलिस की टीम ने बाजारों में चेकिंग अभियान चलाया और दुकानदारों को चाइनीज मांझा न रखने की हिदायद दी.

लक्सर क्षेत्र में बसंत पंचमी के दिन होने वाली पतंगबाजी लेकर प्रशासन अलर्ट है. चाइनीज मांझा के इस्तेमाल की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने पतंग बेचने वाली सभी दुकानों पर निरीक्षण किया. इस दौरान पुलिस और नगर पालिका परिषद प्रशासन भी मौजूद रहा. हालांकि प्रशासन को दुकानों पर चाइनीज मांझा नहीं मिला. लेकिन उप जिला अधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी ने सख्त निर्देश जारी किए हैं कि जो भी चाइनीज मांझा बेचता, खरीदता या इस्तेमाल करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः चमोली आपदा का दर्द जौनसार बाबर के पंजिया गांव में भी छलका, दो सगे भाई सहित चार लोग लापता

पुलिस क्षेत्राधिकारी विवेक कुमार ने बताया कि चाइनीज मांझा के कारण लोगों को काफी हानि पहुंचती है. कई बार तो चाइनीज मांझा मौत का कारण बन जाता है. इससे लोगों को एहतियात बरतनी चाहिए. चाइनीज मांझा का इस्तेमाल ना करें और दुकानदारों से भी अपील है कि वे भी चाइनीज मांझा ना बेचें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details