उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की: 10 क्विंटल चावल के साथ पकड़ा गया राशन डीलर का पिता, सरकारी राशन की कालाबाजारी का शक

रुड़की की मलकपुर चुंगी स्थित चावल से भरा एक टेम्पो पकड़ा गया. टेम्पो से बरामद हुआ चावल सरकारी राशन की दुकान का बताया जा रहा है.

By

Published : Apr 30, 2020, 5:56 PM IST

Updated : May 1, 2020, 11:30 AM IST

roorkee news
roorkee news

रुड़की: मलकपुर चुंगी स्थित चावल से भरा एक टेम्पो प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस की मदद से पकड़ा है. टेम्पो में भरा हुआ चावल सरकारी राशन की दुकान का बताया जा रहा है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. टेम्पो को सिविल लाइंस कोतवाली में खड़ा किया गया है.

सरकारी राशन की कालाबाजारी का शक.

मिली जानकारी के अनुसार, रुड़की में प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना मिली थी कि सरकारी राशन से भरा एक टेम्पो शांतर शाह गांव से निकलकर रुड़की की ओर जा रहा है. सूचना थी कि इस राशन की कालाबाजारी डिपो संचालक द्वारा ही की जा रही है. प्रशासन की एक टीम ने नायब तहसीलदार अम्बरीश शर्मा के नेतृत्व में छापेमारी की और टेम्पो को रुड़की में मलकपुर चुंगी के समीप पुलिस की मदद से पकड़ लिया.

अम्बरीष शर्मा ने बताया कि टेम्पो को राशन डीलर का पिता चला रहा था और उसमें 9 से 10 क्विंटल चावल बताये गए हैं. वहीं, टेम्पो चालक पुलिस को पूछताछ में संतोषजनक जबाब नही दे पाया. टेम्पो को फिलहाल सिविल लाइंस कोतवाली में खड़ा किया गया है. मामले की जांच खाद्य आपूर्ति विभाग को सौंपी गई है.

पढ़े: प्रवासियों को उत्तराखंड लाना आसान नहीं, सरकार के लिए होगी ये बड़ी चुनौती

वहीं ये भी बताया जा रहा है कि मामला सत्ताधारी पार्टी के एक नेता से जुड़ा होने के कारण शिथिलता बरती जा रही है. इस सम्बंध में नायब तहसीलदार अम्बरीष शर्मा ने बताया कि चावल सरकारी कोटे का है या कहीं और का, इसकी जांच चल रही है. जांच में अगर कुछ गलत मिलता है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 1, 2020, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details