उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Good News: वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोग रोपवे से कर सकेंगे फ्री यात्रा

भारत में लोगों को कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज लग चुकी है, इस अवसर पर उषा ब्रेको लिमिटेड कंपनी ने “स्वाभिमान योजना” की शुरुआत की है. योजना के तहत देशभर में कंपनी के रोपवे पर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लाभार्थी फ्री यात्रा कर सकेंगे.

By

Published : Oct 22, 2021, 11:48 AM IST

Updated : Oct 22, 2021, 12:06 PM IST

100 Crore Vaccination
100 Crore Vaccination

हरिद्वार:21 अक्टूबर को भारत सरकार ने अपने नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज लगा दी. इस अवसर पर उषा ब्रेको लिमिटेड कंपनी ने “स्वाभिमान योजना” की शुरुआत की है. योजना के तहत देशभर में कंपनी के रोपवे पर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लाभार्थी फ्री यात्रा कर सकेंगे. यह मौका पहले 100 यात्रियों को ही दिया जाएगा. जिन यात्रियों ने दोनों डोज लगवा ली हैं. ऐसे पहले 100 यात्री देशभर में कंपनी के रोपवे पर नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे.

वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोग रोपवे से कर सकेंगे फ्री यात्रा.

पढ़ें:हरदा ने अमित शाह के बयान पर कसा तंज, बोले- आपदा से निपटने में सरकार विफल

उषा ब्रेको लिमिटेड कंपनी के एमडी अपूर्व झावर ने बताया कि यह स्वाभिमान योजना 24 अक्टूबर से लागू होगी. जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक करना है. समय-समय पर कंपनी द्वारा इस तरह के अभियान चलाए जाते हैं. पहले भी कंपनी द्वारा कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया था. इससे पहले ओलंपिक विजेता के नाम से जुड़े लोगों को नि:शुल्क यात्रा करवाई गई थी.

बता दें कि, भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में नया मुकाम हासिल किया है. भारत ने 21 अक्टूबर को 100 करोड़ टीके की खुराक का ऐतिहासिक आंकड़ा पार कर लिया. कोविड के खिलाफ यह उपलब्धि नौ महीने में मिली.

Last Updated : Oct 22, 2021, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details