उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: राशन कार्ड न होने से लोग परेशान, सरकार से लगाई गुहार

केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रयासरत है. वहीं लॉकडाउन में कुछ गरीब लोगों को परिवार का भरण-पोषण करना भारी पड़ रहा है.

By

Published : Mar 31, 2020, 9:26 PM IST

haridwar
राशन कार्ड

हरिद्वार:देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रयासरत है. वहीं लॉकडाउन में कुछ गरीब लोगों को परिवार का भरण-पोषण करना भारी पड़ रहा है. केंद्र व राज्य सरकार द्वारा सभी राशन की दुकानों पर लोगों को 3 महीने तक का राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी है जिनके पास राशन कार्ड न होने के कारण सामान नहीं मिल पा रहा है.

राशन कार्ड न होने से लोग परेशान

केंद्र व राज्य सरकारें कोरोना वायरस से लड़ने के डटी हुई हैं. वहीं लॉकडाउन में कुछ गरीब लोगों को परिवार का भरण-पोषण करना भारी पड़ रहा है. केंद्र व राज्य सरकार सभी राशन की दुकानों पर लोगों को तीन महीने तक का राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी है जिनके पास राशन कार्ड न होने के कारण राशन नहीं मिल पा रहा है.

पढ़ें-Fight Against Coronavirus: सोशल मीडिया पर हरिद्वार से ये छोटे बच्चे भी लोगों को कर रहे जागरूक

लोगों का कहना है कि उन्हें राशन मिलना बहुत ही मुश्किल हो गया है. हालांकि दुकानदार भी ऐसे समय मे मायूस नजर आ रहे है. दुकानदरों का कहना है कि सरकार जब तक ऐसे लोगों के लिए कोई रास्ता नहीं निकालती तब तक वे भी मदद नहीं कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details