उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पहली पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने एनडी तिवारी को दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी के जन्मदिन और पुण्यतिथि पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान उन्हें श्रद्धांजलि देकर याद किया.

By

Published : Oct 18, 2019, 7:45 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 8:45 PM IST

narayan datt tiwari

हल्द्वानी/हरिद्वार/काशीपुरःउत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी की आज पहली पुण्य तिथि है. उनकी पुण्य तिथि प्रदेश भर में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही उन्हें याद किया गया. इस दौरान कांग्रसियों और उनके समर्थकों ने कई जगह कार्यक्रम आयोजित किए. साथ ही उनके योगदान को भी याद किया.

बता दें कि, पंडित नारायण दत्त तिवारी का जन्म 18 अक्टूबर 1925 को हुआ था. जबकि, बीते साल 18 अक्टूबर को ही उनका स्वर्गवास हो गया था. तिवारी तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. वह अकेले राजनेता हैं, जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उत्तर प्रदेश के विभाजन के बाद वे तत्कालीन उत्तरांचल अब उत्तराखंड के भी मुख्यमंत्री भी बने.

एनडी तिवारी की पहली पुण्यतिथि.

ये भी पढ़ेंःपौड़ीः सुमाड़ी में कल होगा NIT के स्थायी परिसर का शिलान्यास, तैयारियां तेज

हल्द्वानीः समर्थकों ने दृष्टिहीन बच्चों को बांटे फल, ND तिवारी को किया याद
हल्द्वानी में पंडित नारायण दत्त तिवारी की पुण्यतिथि और जन्मदिन मनाया गया. इस दौरान उनके समर्थकों ने दृष्टिहीन बच्चों को फल वितरण कर एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि दी. जबकि, हल्दूचौड़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सभा आयोजित कर एनडी तिवारी के द्वारा किए गए योगदान को गिनाया.

काग्रेसियों और उनके समर्थकों ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी को उत्तराखंड का विकास पुरुष कहा जाता था. प्रदेश में औद्योगिक संस्थाएं और बड़े-बड़े प्रोजेक्ट एनडी तिवारी की देन है. उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंःभारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड का विवादित फैसला, अमान्य कोर्स को दी मान्यता

हरिद्वारः युवाओं ने नुक्कड़ नाटक कर दी श्रद्धाजंलि, निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का भी किया आयोजन
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी की जयंती के मौके पर नेहरू युवा केंद्र में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान हवन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही युवाओं ने नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया. जिसमें उन्होंने स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों को जागरुक किया.

वहीं, निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया गया. जिसमें मेट्रो हॉस्पिटल से आए डॉक्टरों ने लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण भी किए. साथ ही उन्हें जरूरी टिप्स भी दिए. युवाओं का कहना है कि समाज और बच्चों को तिवारी के आदर्शों पर चलना चाहिए. जिससे समाज को एक नई दिशा मिल सके.

ये भी पढ़ेंःकौशल विकास ट्रेनिंग संस्थानों की नियमावली में हुआ बदलाव, 10 साल बढ़ी आयुसीमा

काशीपुरः एनडी तिवारी के जयंती पर गोष्ठी का किया गया आयोजन
काशीपुर में पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की जयंती मनाई गई. इस मौके पर कांग्रेसियों ने श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद किया. नवचेतना भवन परिसर में एक गोष्ठी का आयोजन भी किया गया. जहां पर पूर्व नारायण दत्त तिवारी के जीवन परिचय के बारे में बताया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकेश मेहरोत्रा ने बताया कि नारायण दत्त तिवारी ने अपने जीवन में विकास को लेकर तमाम कार्य किए हैं. उन्होंने काशीपुर और रुद्रपुर को उद्योग नगरी के रूप में विकसित किया है. वहीं, कार्यक्रम के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकारी अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए.

Last Updated : Oct 18, 2019, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details