उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमत्कार या अंधविश्वास: भगवान शिव के वाहन नंदी पी रहे दूध, देर रात तक मंदिर में लगी रही भीड़

लक्सर के इस्माइलपुर गांव में रात के समय में एक युवक ने भगवान शिव के वाहन नंदी को दूध चढ़ाया, जिसे नंदी द्वारा पीने की अफवाह उड़ा दी गई. लोगों को जब इस बात की जानकारी हुई तो मंदिर में भीड़ लग गई.

By

Published : Jul 29, 2019, 4:33 PM IST

Updated : Jul 29, 2019, 5:21 PM IST

भगवान शिव के वाहन नंदी ने पिया दूध.

लक्सर: कभी-कभी ऐसी घटनाएं हम अपनी आंखों से देखते हैं, जिन पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन, धार्मिक आस्था से जुड़ी यह धार्मिक घटनाएं लोगों की आस्था का प्रतीक बन जाती हैं. ताजा मामला लक्सर के इस्माइलपुर गांव से जुड़ा है, जहां एक शिव मंदिर में नंदी के दूध पीने का मामला सामने आया है. लेकिन ईटीवी भारत किसी भी मिथक या अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता है. वहीं, इस मामले को लोग आस्था से जोड़कर देख रहे हैं.

भगवान शिव के वाहन नंदी ने पिया दूध.

कुछ दिनों पहले भगवान गणेश के दूध पीने का मामला सामने आया था, जिसके बाद लक्सर के इस्माइलपुर गांव में रात के समय में एक युवक ने भगवान शिव के वाहन नंदी को दूध चढ़ाया, जिसको नंदी द्वारा पीने का अफवाह फैल गया. देखते ही देखते ये बात गांव में आग की तरह फैल गई. लोग हाथों में दूध लिए मंदिर की तरफ दौड़ पड़े. बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों ने अपने हाथों से नंदी को दूध पिलाया.

ये भी पढ़ें:बीजेपी का नया टारगेट, 50 सदस्य बनाओ और पार्टी में जिम्मेदारी पाओ

स्थानीय लोगों का कहना है कि हमारे पास पड़ोस के ही एक गांव के पंडित ने फोन करके बताया कि मंदिर में विराजमान भोले शंकर की सवारी नंदी महाराज दूध पी रहे हैं. जिसके बाद गांव के मंदिर में नंदी को दूध पिलाना शुरू हो गया. देखते ही देखते नंदी ने दूध से भरी चम्मच कुछ ही सेकंड में खाली कर दी.

Last Updated : Jul 29, 2019, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details