उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Water Logging: लक्सर में जलभराव बना ग्रामीणों का सिरदर्द, आंदोलन की चेतावनी

लक्सर में लोग जलभराव की समस्या से परेशान हैं. लोगों का कहना है कि उन्हें आए दिन परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. जिससे परेशान ग्रामीण आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने में जुटे हैं.

By

Published : Mar 7, 2023, 8:32 AM IST

Updated : Mar 7, 2023, 10:34 AM IST

Water Logging
लक्सर में ग्रामीण जलभराव से परेशान

लक्सर में जलभराव बना ग्रामीणों का सिरदर्द

लक्सर:गांवों की प्राकृतिक संपदा ही उनका असली धन होती है, लेकिन अगर यही संपदा परेशानी बन जाए तो इससे बड़ा अभिशाप कोई नहीं.लक्सर गांव के दर्जनभर परिवार तालाब के गंदे पानी से हो रहे जलभराव की समस्या से परेशान हैं. जोकि ओवरफ्लो होकर गांव के लोगों के घरों में घुस जाता है. वहीं खेतों में जलभराव के कारण फसलों को भी नुकसान हो रहा है.जिसको लेकर ग्रामीणों में खासा रोष है और जिम्मेदार अधिकारियों को आंदोलन की चेतावनी दी है.

जलभराव से दर्जनभर परिवार परेशान:लक्सर गांव के दर्जनभर परिवार तालाब के गंदे पानी से हो रहे जलभराव की समस्या से परेशान हैं. हाईवे के पास स्थित गांव के तालाब का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के खेतों और घरों में घुस रहा है. लोगों का कहना है तालाब की सफाई और पानी के निकासी के लिये नाला न बनवाए जाने की वजह से हालात खराब हो रहे हैं.

आंदोलन करने की चेतावनी:लोगों का कहना है कि लगातार जलभराव के चलते गंदगी बढ़ गई है और कई मकानों की दीवारें भी गिराऊ हालत में पहुंच गई हैं. बरसात के दिनों में हालात और बदतर हो जाते हैं. लोगों का यह भी कहना है कि नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों और तहसील के अधिकारियों से कई बार शिकायत की जा चुकी हैं, लेकिन कार्रवाई सिफर रहती है. पीड़ित लोग परेशान होकर आंदोलन की योजना बना रहे हैं.
Sambhar Died in Doiwala: डोईवाला में सांभर की मौत, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

क्या कह रहे अधिकारी: उप जिलाधिकारी गोपाल राम बिनवाल ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है इसके लिए नगरपालिका जिम्मेदार है. नगरपालिका से वार्ता कर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा, ताकि ग्रामीणों को जलभराव से परेशान ना हो और आने वाले समय में भी ग्रामीणों के लिए कोई समस्या उत्पन्न ना हो, इसके लिए शीघ्र नगर पालिका के ईओ को आदेशित किया जाएगा,

Last Updated : Mar 7, 2023, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details