उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सरः बदहाल स्थिति में पंचायत भवन, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

लक्सर के अलावलपुर गांव में साल 2007-08 में करीब 12 लाख की लागत से पंचायत भवन तैयार किया गया था. जो अब रखरखाव के अभाव में जर्जर हालत में पहुंच चुका है. जिसकी कोई सुध नहीं ली जा रही है.

By

Published : Oct 11, 2019, 10:08 PM IST

Updated : Oct 11, 2019, 10:51 PM IST

panchayat building

लक्सरः अलावलपुर गांव में लाखों की लागत से बना पंचायत भवन रखरखाव के अभाव में बदहाल स्थिति में है. भवन जर्जर होने के साथ परिसर में झाड़ियां भी उग आई हैं. साथ ही कूड़े का ढेर भी लगा हुआ है. इतना ही नहीं पंचायत भवन के खिड़की दरवाजे भी गायब हैं. आलम ये है कि भवन मवेशियों का अड्डा बन गया है. जिसकी कोई सुध नहीं ली जा रही है.

बदहाल स्थिति में पंचायत भवन

बता दें कि, लक्सर के अलावलपुर गांव में साल 2007-08 में करीब 12 लाख की लागत से पंचायत भवन तैयार किया गया था. निर्माण के कुछ समय बाद तक तो पंचायत भवन का सही इस्तेमाल किया गया, लेकिन धीरे-धीरे रखरखाव के अभाव में भवन जर्जर हालत में पहुंच गया है. साथ ही कूड़ा डालने से गंदगी में तब्दील हो गई है.

ये भी पढे़ंःमतपत्र मामलाः प्रत्याशियों ने निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, जांच की मांग

इतना ही नहीं ग्रामीण भवन का इस्तेमाल अपने मवेशियों को बांधने के लिए कर रहे हैं. जिस ओर ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिससे धीरे-धीरे पंचायत भवन खस्ताहाल होता जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत भवन की जर्जर हालत को लेकर वो ग्राम पंचायत सचिव से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है.

ये भी पढे़ंःदिवाली से पहले परिवहन निगम कर्मियों को बड़ी राहत, दो महीने का वेतन बहाल

ग्रामीणों का आरोप है कि हाल ही में पंचायत भवन के सौंदर्यीकरण के नाम पर लाखों की धनराशि स्वीकृत हुई थी, लेकिन इसका इस्तेमाल नहीं किया गया है. जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी. वहीं, मामले पर लक्सर उप जिलाधिकारी पूर्ण सिंह राणा का कहना है कि मामले उनके संज्ञान में आ गया है. जल्द ही जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Oct 11, 2019, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details