उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्यामपुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी को हटाने के आदेश, अधीनस्थ महिला कर्मी के शोषण का लगा आरोप

हरिद्वार वन प्रभाग के श्यामपुर रेंज के वन क्षेत्रधिकारी यशपाल सिंह राठौर को हटाया गया है. दरअसल उन के ऊपर अधीनस्थ महिला वन कर्मी का शोषण करने का आरोप है.

By

Published : Aug 5, 2023, 7:49 PM IST

Etv Bharat
श्यामपुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी को हटाने के आदेश

देहरादून:हरिद्वार वन प्रभाग के श्यामपुर रेंज के वन क्षेत्रधिकारी यशपाल सिंह राठौर को हटाने के आदेश जारी हुए हैं. मामला अधीनस्थ महिला वन कर्मी के शोषण से जुड़ा है. जिसमें प्रभागीय वन अधिकारी को शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है. दरअसल, महिला वन कर्मी के शोषण का आरोप वन क्षेत्राधिकारी यशपाल सिंह राठौर पर लगा है. आरोप है कि यशपाल सिंह राठौर ने अधीनस्थ महिला सहकर्मी के साथ दुर्व्यवहार किया है. यही नहीं महिला के चरित्र पर भी टिप्पणी की गई.

महिला वन कर्मी की तरफ से वन क्षेत्राधिकारी यशपाल सिंह राठौर पर आरोप लगाने के बाद उन्हें अन्य स्थान पर स्थानांतरित किए जाने की भी बात रखी गई है. जिसके बाद वन क्षेत्राधिकारी यशपाल सिंह राठौर को तत्काल प्रभाव से विभागीय कार्यालय हरिद्वार में संबद्ध कर दिया गया है. फिलहाल यशपाल सिंह राठौर श्यामपुर रेंज और रसियाबड़ यूनिट का चार्ज संभाल रहे थे. यशपाल सिंह राठौर को हटाने के बाद चिड़ियापुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी हरीश गैरोला को श्यामपुर रेंज और रसियाबड़ यूनिट का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:वन विभाग ने मुस्तफा समेत 4 तस्करों को किया गिरफ्तार, लाखों रुपए की अवैध लकड़ी बरामद

हरिद्वार के डीएफओ नीरज कुमार ने बताया कि महिला वन कर्मी की तरफ से शिकायत की गई थी. जिसके आधार पर फिलहाल वन क्षेत्राधिकारी को संबद्ध करने के आदेश दे दिए गए हैं. वहीं, वन क्षेत्राधिकारी यशपाल सिंह राठौर से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें:DFO धर्म सिंह मीणा के खिलाफ प्रदर्शन तेज, नरेंद्र नगर प्रभाग ने भी किया समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details