उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गैंगरेप का एक आरोपी गिरफ्तार, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

पथरी थाना क्षेत्र में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बावजूद पीड़िता के पिता ने पुलिस पर नाइंसाफी करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Jul 13, 2019, 8:32 AM IST

Updated : Jul 13, 2019, 12:22 PM IST

गैंगरेप का एक आरोपी गिरफ्तार.

लक्सर:पथरी थाना क्षेत्र में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बावजूद इसके पीड़िता के पिता ने पुलिस पर नाइंसाफी करने का आरोप लगाया है. पीड़िता के पिता का आरोप है कि पुलिस ने बाकी चार आरोपियों पर मुकदमा दर्ज नहीं किया है. वहीं, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार का कहना है कि इस मामले में एसपी देहात को निर्देश दे दिया गया है. जल्द ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

गैंगरेप का एक आरोपी गिरफ्तार.

बता दें कि पथरी थाना क्षेत्र के एक गांव में पांच लोग एक नाबालिग लड़की को लगभग डेढ़ महीने तक अपनी हवस का शिकार बनाते रहे. लड़की ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी. पिता ने पथरी थाना पुलिस को घटना से अवगत कराया. पीड़िता के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि एसआई गजेंद्र सिंह रावत ने उनके साथ अभद्र व्यवहार कर उन्हीं पर मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी और थाने से भगा दिया.

पढ़ें:जल्द स्मार्ट सिटी बनेगा दून, 266.02 करोड़ के छह प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

पीड़िता के पिता ने कहा कि थाने में सुनवाई न होने के बाद उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी इंसाफ की गुहार लगाई. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके बाद उन्होंने कोर्ट की मदद ली. कोर्ट के आदेश पर थाना पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. लेकिन मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपी खुलेआम घूमते रहे, पुलिस ने उनपर कोई कार्रवाई नहीं की.

इस दौरान आरोपी पीड़ित परिवार को लगातार डराते धमकाते रहे और जान से मारने की धमकी देते रहे. जिसके बाद पीड़िता के पिता ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को पूरी घटना से अवगत कराया. अशोक कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही हरिद्वार एसएसपी को जांच के आदेश दिए. जिसके बाद पथरी थाना पुलिस हरकत में आई और एक आरोपी चंगेज खान को गिरफ्तार कर लिया.

Last Updated : Jul 13, 2019, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details