उत्तराखंड

uttarakhand

अपहरण मामला: पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 25 लाख की फिरौती मांगने का था प्लान

By

Published : Dec 31, 2021, 8:06 PM IST

Updated : Dec 31, 2021, 8:14 PM IST

व्यापारी के पोते के अपहरण मामले में पुलिस एक आोरपी को गिरफ्तार कर लिया है. सीओ पंकज गैरोला ने मामले का खुलासा किया है. आरोपी का 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने का प्लान था.

iqbalpur
पुलिस की गिरफ्तर में आरोपी.

रुड़की: व्यापारी के पोते के अपहरण मामले में झबरेड़ा थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम बसंत है. आरोपी के पास से एक बैग मिला है, जिसमें से एक चाकू और 25 लाख रुपए की फिरौती की मांग का पर्चा रखा हुआ था. शुक्रवार को मंगलौर सीओ पंकज गैरोला ने मामले का खुलासा किया.

उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम को इकबालपुर निवासी राधेश्याम के छोटे पोता केशव (7) अपने बड़े भाई शिवांश के साथ घर के बाहर खेल रहा था. तभी अचानक आरोपी बसंत आया और केशव को अपने कंधे पर बैठाकर भागने लगा. इस दौरान केशव ने चिल्लाना शुरू कर दिया.

सीओ पंकज गैरोला ने मामले का खुलासा किया

पढ़ें-लूटपाट करने अस्पताल पहुंचे बदमाशों ने एक को चाकू से गोदा, रुड़की में मचा हड़ंकप

सीओ पंकज गैरोला ने बताया कि बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर दुकानदार बबलू ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी बंसत ने बबलू को चाकू मार दिया, जिस कारण बबलू गंभीर से घायल हो गया था. बबलू का फिलहाल ऋषिकेश एम्स में इलाज चल रहा है.

वहीं, हंगामा होता देख चीनी मिल में गन्ना लेकर जा रहे किसानों भी आरोपी के पीछे दौड़ पड़े. किसानों को अपने पीछे आता देख आरोपी डर गया और बच्चे को छोड़कर गन्ने के खेत में भाग गया. मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंची वारदात की जानकारी ली और तफ्तीश में जुट गई. गुरुवार से ही पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. शुक्रवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी बंसत को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें-ऋषिकेश पुलिस के हत्थे चढ़े मोबाइल चोर, बच्चे से करवाते थे चोरी, 5 लाख के सेलफोन बरामद

सीओ पंकज गैरोला के मुताबिक, आरोपी बसंत दीपावली से ही राधेश्याम के पोते के अपहरण करने की फिराक में था, लेकिन उसे मौका नहीं मिल रहा था. गुरुवार को उसने राधेश्याम के छोटे पोते का अपहरण भी कर लिया था, लेकिन वो इस कामयाब नहीं हो पाया. आखिर में उसे बच्चे को छोड़कर भागना पड़ा. पुलिस ने बताया कि बसंत व्यापारी से बच्चे का अपहरण कर रकम वसूलना चाहता था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण और जानलेवा हमले जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

Last Updated : Dec 31, 2021, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details