उत्तराखंड

uttarakhand

बड़ी सौगात: गडकरी ने किया 5400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

By

Published : Feb 26, 2021, 6:03 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 6:29 PM IST

5400 करोड़ की लागत वाली 250 किमी लंबे 7 राष्ट्रीय राजमार्गों का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास किया.

5400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण
5400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

हरिद्वार: उत्तराखंड को आज बड़ी सौगात मिली है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 5400 करोड़ की लागत वाली 250 किमी लंबे 7 राष्ट्रीय राजमार्गों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल मौजूद रहे.

5400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

राष्ट्रीय राजमार्ग शिलान्यास और लोकार्पण के दौरान केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि हम नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने उत्तराखंड को 5400 करोड़ की लागत से 250 किलोमीटर लंबे 7 राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण और शिलान्यास किया है. आज आप हरिद्वार में देख सकते हैं कि किस तरह से हाईवे बनकर तैयार हो गए हैं. आने वाले समय में इसे और भी बेहतर बनाने का प्रयास पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:रुद्रप्रयाग-पोखरी मार्ग पर 900 मीटर लंबी सुरंग बनेगी, ₹248 करोड़ की मंजूरी

निशंक ने कहा कि आज उत्तराखंड के लिए एक ऐतिहासिक पल है. आने वाले समय में हरिद्वार से दिल्ली पहुंचने में मात्र 2 घंटे का समय लगेगा, जो पहले कभी एक कल्पना मात्र थी. आज वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संपूर्ण होने जा रही है. जब से नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, तबसे मानो उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे भारत में विकास कार्यों की झड़ी लगी हुई है. जितना कार्य कांग्रेस ने 50 से 60 सालों में नहीं किया, उतना कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया है. आज हमारा देश निरंतर प्रगति की ओर बढ़ रहा है.

Last Updated : Feb 26, 2021, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details