उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नवनियुक्त DM विनय शंकर पांडे ने संभाला कार्यभार, मां गंगा की पूजा अर्चना की

नवनियुक्त जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय हरिद्वार पहुंचते ही सर्वप्रथम हरकी पैड़ी पहुंचे, जहां मां गंगा की पूजा-अर्चना की और मां गंगा का दुग्धाभिषेक किया.

By

Published : Aug 2, 2021, 7:59 PM IST

Haridwar DM Vinay Shankar Pandey
Haridwar DM Vinay Shankar Pandey

हरिद्वार:नवनियुक्त जिलाधिकारी हरिद्वार आईएएस विनय शंकर पांडेय ने रोशनाबाद स्थित कलक्ट्रेट पहुंचकर विधिवत कार्यभार ग्रहण किया. कलेक्ट्रेट रोशनाबाद पहुंचने पर जिलाधिकारी का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया. इसके बाद जिलाधिकारी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. चार्ज लेने से पहले विनय शंकर पांडेय ने हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी, दक्ष मंदिर और माया देवी मंदिर में पूजा-अर्चना भी की.

इस दौरान विनय शंकर पांडेय ने कोरोना की तीसरी लहर से बचाव और हाल ही में खुले स्कूलों में गाइडलाइंस का पालन कराना अपनी प्राथमिकता बताया. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द हरिद्वार जिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा.

DM विनय शंकर पांडे ने संभाला कार्यभार.

मां गंगा से खुशहाली की कामना:जिलाधिकारी ने मां गंगा से देश एवं प्रदेश की समृद्धि, खुशहाली और सुखशांति की प्रार्थना करते हुये मां गंगा का आशीर्वाद प्राप्त किया. इसके बाद श्रीगंगा सभा कार्यालय पहुंचे, जहां गंगासभा के पदाधिकारियों ने उन्हें पुष्पमाला, अंगवस्त्र एवं गंगाजलि भेंट कर उनका भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर उन्होंने श्रीगंगा सभा के विजिटर बुक में हस्ताक्षर किये, जिसके बाद विनय शंकर पांडेय हरिद्वार में भोले नाथ की ससुराल दक्षप्रजापति मंदिर में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया.

पढ़ें- दिल कैसे बड़ा किया जाता है अपने बड़े भाई से सीख लो बलूनी जी- हरीश रावत

बता दें, उत्तराखंड में शासन ने शनिवार देर रात चार जिलों के जिलाधिकारी समेत 34 अधिकारियों के पदभार में बदलाव किया था. जिसमें हरिद्वार, चमोली, पिथौरागढ़ व अल्मोड़ा के जिलाधिकारी शामिल थे. शासन ने आइएएस विनय शंकर पांडेय को हरिद्वार, हिमांशु खुराना को चमोली, आशीष चौहान को पिथौरागढ़ और वंदना सिंह को जिलाधिकारी अल्मोड़ा का जिम्मा दिया है. विनय शंकर पांडेय से पहले हरिद्वार का जिम्मा आईएएस सी.रविशंकर के पास था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details