उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार जेल से फिर मिला मोबाइल और सिम, सवालों में सुरक्षा व्यवस्था

हरिद्वार जेल में लगातार मोबाइल मिलने से जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं और यह आलम तब है जब कारागार महकमा सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के पास है.

By

Published : Nov 29, 2019, 2:25 PM IST

Updated : Nov 29, 2019, 8:01 PM IST

haridwar-jail
haridwar

हरिद्वार: जिला जेल में मोबाइल मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. जेल में चेकिंग के दौरान बैरक नंबर 4 में मोबाइल बरामद होने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जेल अधीक्षक अशोक कुमार ने सिडकुल थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. साथ ही उच्चाधिकारियों को भी इस मामले की सूचना दी गई. वहीं, सिडकुल थाना पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

बता दें कि, हरिद्वार जेल में इससे पहले भी कई बार कैदियों के पास से मोबाइल बरामद हो चुका है, लेकिन जेल प्रशासन इन घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है. अभी हाल ही में हरिद्वार जेल से एक व्यापारी से फोन के जरिए फिरौती मांगी गई थी. पुलिस द्वारा जांच किए जाने के बाद हरिद्वार जेल से 5 मोबाइल फोन बरामद किए गए थे. अब एक बार फिर हरिद्वार जेल से मोबाइल बरामद होने से जेल प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

जेल से फिर मिला मोबाइल.

ये भी पढ़ेंःकाम पर लौटे शुगर मिल के हड़ताली कर्मचारी, जल्द शुरू होगी पेराई

वहीं, इस मामले में सीओ सदर आयुष अग्रवाल का कहना है कि हरिद्वार जेल अधीक्षक ने सिडकुल थाने में तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने जांच के दौरान जेल के भीतर एक मोबाइल फोन बरामद होने की सूचना दी थी. मामले में तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि सर्च के दौरान यह मोबाइल जेल में मिला है. मोबाइल फोन किसी कैदी के पास ना मिलने के कारण इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

उन्होंने कहा कि पहले भी जेल प्रशासन की ओर से सर्च के दौरान 5 मोबाइल बरामद किए गए थे. मामले में भी मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों मामलों में जांच की जा रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Nov 29, 2019, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details