उत्तराखंड

uttarakhand

विधायक सुरेश राठौर को नहीं बनाया जाएगा महामंडलेश्वर, निरजंनी अखाड़े ने बदला फैसला

By

Published : Apr 9, 2021, 7:39 PM IST

Updated : Apr 9, 2021, 7:51 PM IST

कुछ दिनों पहले निरंजनी अखाड़े की ओर से विधायक सुरेश राठौर को जल्द अखाड़े का महामंडलेश्वर बनाए जाने की घोषणा की गई थी. जिसके बाद कुछ संतों ने निरंजनी अखाड़े के इस निर्णय का विरोध भी किया था.

विधायक सुरेश राठौर नहीं बनेंगे महामंडलेश्वर
विधायक सुरेश राठौर नहीं बनेंगे महामंडलेश्वर

हरिद्वार: ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेश राठौर अब निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर नहीं बन पाएंगे. यह जानकारी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने दी. उन्होंने बताया कि विधायक सुरेश राठौर अखाड़े के नियमों के अनुसार महामंडलेश्वर नहीं बनाये जा सकते, इसलिए अखाड़े ने अपना निर्णय बदल लिया है.

विधायक सुरेश राठौर को नहीं बनाया जाएगा महामंडलेश्वर.

ये भी पढ़ें:सीएम तीरथ का बड़ा फैसला- देवस्थानम बोर्ड से मुक्त होंगे 51 मंदिर, बोर्ड भंग करने पर भी विचार

बात दें कि कुछ दिनों पहले निरंजनी अखाड़े की ओर से विधायक सुरेश राठौर को जल्द ही अखाड़े का महामंडलेश्वर बनाए जाने की घोषणा की गई थी. जिसके बाद कुछ संतों ने निरंजनी अखाड़े के इस निर्णय का विरोध भी किया था. वहीं, अब निरंजनी अखाड़े ने अपना निर्णय बदलते हुए सुरेश राठौर को महामंडलेश्वर नहीं बनाने का फैसला लिया है.

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि महामंडलेश्वर पद पर से पहले गृहस्थ जीवन त्याग कर संन्यास लेने की परंपरा है, जिसको सुरेश राठौड़ द्वारा मना करने के बाद अखाड़ा इस निर्णय पर पहुंचा है कि उन्हें महामंडलेश्वर नहीं बनाया जाएगा.

Last Updated : Apr 9, 2021, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details