उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से मिलने पहुंचे विधायक, बोले- CM से करेंगे मुलाकात

टायर फैक्ट्री के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन मिलने पहुंचे. उन्होंने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि वे शीघ्र ही उनकी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे.

By

Published : Oct 4, 2021, 9:06 AM IST

Updated : Oct 4, 2021, 9:20 AM IST

mla kunwar Pranav Singh Champion
mla kunwar Pranav Singh Champion

लक्सर:खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन टायर फैक्ट्री के बाहर बीते पांच दिन से भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से मिलने पहुंचे. उन्होंने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि वे शीघ्र ही उनकी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे. इसके बावजूद भी समाधान नहीं निकला तो वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे.

भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से मिलने पहुंचे विधायक.

बता दें कि, लक्सर स्थित टायर फैक्ट्री प्रबंधन और फैक्ट्री की कर्मचारी यूनियनों के बीच वेतन, भत्तों आदि को लेकर हर तीन साल में होने वाले एग्रीमेंट को लेकर गतिरोध बना हुआ है. पिछले प्रबंधन और यूनियनों के बीच एग्रीमेंट हुआ है. बताया गया कि नए एग्रीमेंट में 5,600 रूपये की वेतन बढ़ोत्तरी की गई है. इस पर 27 में से 19 यूनियन ने हस्ताक्षर किए हैं. लेकिन 7 यूनियन वेतन भत्तों में अधिक बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर एग्रीमेंट का विरोध करते हुए दो माह से अधिक समय से कर्मचारी आंदोलन कर रही हैं. मामला डीएलसी कोर्ट में विचाराधीन बताया गया है.

इस बीच फैक्ट्री प्रबंधन एग्रीमेंट को लागू करते हुए फैक्ट्री पहुंचे और कर्मचारियों से हस्ताक्षर कराने शुरू कर दिए. इसकी जानकारी पर विरोध कर रही यूनियनां के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और प्रबंधन के रवैये पर नाराजगी जताते हुए नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद कर्मचारी फैक्ट्री के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गए. विरोध कर रही श्रमिक यूनियनों के पदाधिकारियों का कहना है कि फैक्ट्री के अधिकांश कर्मचारी एग्रीमेंट का विरोध करते हुए वेतन बढ़ोत्तरी के पक्ष में हैं. लेकिन प्रबंधन साठगांठ कर कर्मचारियों को बांटकर एग्रीमेंट लागू करने का प्रयास कर रहा है. जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा.

पढ़ें:PM मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर सीएम धामी ने कही ये बात

क्षेत्रीय विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कहां की कर्मचारियों की मांगे हर प्रकार से उचित है उनके साथ धोखा नहीं होने दिया जाएगा. वे उनकी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे. फैक्ट्री प्रबंधक को कर्मचारियों के हित में समाधान कराया जाएगा. अगर मुख्यमंत्री समस्या का हल नहीं करते तो वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे.

Last Updated : Oct 4, 2021, 9:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details