उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़कीः हज यात्रियों के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस विधायक और अध्यक्ष के बीच धक्का मुक्की

रुड़की में हो रहे एक कार्यक्रम में पिरान कलियर विधायक फुरकान अहमद और हज कमेटी के अध्यक्ष शमीम आलम आपस में भिड़ गये. किसी तरह मामले को शांत करवाया गया. बताया जा रहा है कि भाषण को लेकर दोनों के बीच आपसी विवाद हुआ.

By

Published : Jul 1, 2019, 6:39 PM IST

Updated : Jul 1, 2019, 11:04 PM IST

आपस में भिड़े विधायक फुरकान और हज कमेटी अध्यक्ष

रुड़की: जनता की समस्याओं का समाधान करने गये दो जनप्रतिनिधि आपस में ही तू-तू-मैं-मैं करने लगे. किसी बात को लेकर मंच पर स्थानीय विधायक और हज कमेटी के अध्यक्ष आपस में भीड़ गए. मामला इतना बढ़ा की समर्थकों में हाथापाई तक की नौबत आ गई. लेकिन समय रहते लोगों ने दोनों नेताओं को शांत करवाया. दोनों नेतां ने एक-दूसरे पर कार्यक्रम खराब करने का आरोप लगाया.

आपस में भिड़े विधायक फुरकान और हज कमेटी अध्यक्ष

दरअसल, रुड़की के पिरान कलियर स्थित हज हाउस में हज यात्रा पर जाने वाले लोगों का टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में हज कमेटी के अध्यक्ष शमीम आलम और कांग्रेस विधायक फुरकान अहमद समेत भाजपा और कांग्रेस दोनों पक्षों के कई कार्यकर्ता मौजूद थे. भाषणों का दौर चल रहा था कि उसी समय अचानक विधायक फुरकान अहमद भड़क गए.

पढे़ं-बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुपमा वर्मा को भायी मसूरी की वादियां, त्रिवेंद्र सरकार से की खास अपील

उन्होंने आरोप लगाया कि धार्मिक कार्यक्रम को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है. जिसके बाद हज कमेटी अध्यक्ष और विधायक के बीच कहासुनी शुरू हो गई. मामला कहासुनी से शुरू होकर धक्का-मुक्की तक पहुंच गया. देखते ही देखते दोनों पार्टियों के समर्थक भी आमने-सामने आ गए. इस दौरान कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया.

हज कमेटी के अध्यक्ष शमीम आलम का कहना है कि उनका काम सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना है, जो वे कर रहे थे. लेकिन कांग्रेस विधायक नहीं चाहते कि जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले.

वहीं कलियर विधायक फुरकान अहमद ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम में भीड़ और गर्मी होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन बीजेपी के नेताओं द्वारा लंबे-लंबे भाषणों से जनता का समय बर्बाद हो रहा था. उन्होंने कहा कि जब वे खुद माइक पर जाकर लोगों को कहने गये कि सबका काम हो जाएगा तो अध्यक्ष ने उनके हाथ से माइक छीन लिया. जिसके बाद कार्यकर्ताओं को गुस्सा आ गया.

Last Updated : Jul 1, 2019, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details