उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राहत शिविरों में रह रहे लोगों ने की भूख हड़ताल, प्रशासन की बढ़ी मुश्किलें

लक्सर में राहत-शिविरों में रह रहे लोगों ने घर जाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल की. शिविरों में ठहरे लोगों ने 14 दिन पूरे होने पर सरकार से घर भिजवाने की अपील की है. प्रशासन की तरफ से आश्वासन मिलने के बाद ही मुसाफिरों ने खाना खाया.

By

Published : Apr 13, 2020, 2:58 PM IST

corona lockdown
भूख हड़ताल पर बैठे मुसाफिरों को समझाने पहुंची प्रशासन की टीम.

लक्सर: कोरोना महामारी को हराने के लिए अन्य राज्यों से आए मुसाफिरों को प्रशासन की तरफ से राहत शिविरों में ठहराया गया है. लक्सर के युवराज पैलेस में ठहराये गये मुसाफरों को 14 दिन पूरे हो गये हैं. जिसके बाद अब ये लोग भूख हड़ताल कर सरकार से घर भिजवाने की अपील कर रहे हैं.

प्रशासन की बढ़ी मुश्किलें.

लॉकडाउन के बीच पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों से पहुंचे मुसाफिरों को प्रशासन की तरफ से लक्सर में अलग-अलग जगहों पर ठहराया गया है. लक्सर में पहुंचे लगभग 150 मुसाफिरों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था की गई है.

पढ़ें:राहत की खबर: 4 दिन से कोरोना का नया केस नहीं, 7 लोग हुए स्वस्थ

बीते 14 दिनों से लक्सर के युवराज पैलेस में ठहरे मुसाफिर भूख हड़ताल पर बैठ गये. मुसाफिरों की मांग है कि सरकार की तरफ से इनके घर जाने का इंतजाम किया जाना चाहिए. भूख हड़ताल करने की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची. प्रशासन की तरफ से आश्वासन मिलने के बाद ही इन लोगों ने खाना खाया.

लक्सर के एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया राहत शिविर में रहने वाले सभी लोगों की खाने-पीने की अच्छी व्यवस्था की गई है. शासन की तरफ से अभी तक लोगों को घर भेजने का कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से कोई आदेश आने के बाद ही इन्हें घर भेजा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details