उत्तराखंड

uttarakhand

विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत, मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Apr 29, 2020, 9:08 PM IST

लक्सर में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई. मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया. वहीं मौके पर जब पुलिस पहुंची तो आरोपी पति अपने दोनों बच्चों के साथ मौके से फरार हो गया.

laksar
विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत

लक्सर:उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के नन्हेड़ा गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई. वहीं मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाया है. वहीं विवाहिता के परिजनों की शिकायत पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी पति अपने बच्चे के साथ मौके से फरार हो चुका था. परिजनों का आरोप है कि उनका दामाद और उसके घरवाले संयोगिता पर लंबे समय से दहेज का दबाव बना रहे थे.

नन्हेड़ा गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जिसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने आनन फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं बेटी की मौत की खबर पड़ोसी ने मायके वाले की दी. जब मायके वाले पीपली से बेटी की ससुराल पहुंचे तो उसका अंतिम संस्कार हो चुका था. उन्हें संयोगिता की हत्या का शक हुआ. जिसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के देवबंद थाना में पुलिस को तहरीर दी. वहीं तहरीर पर कार्रवाई करते हुए पुलिस जब मृतक संयोगिता के ससुराल पहुंची तो मौके से उसका पति अपने दोनों बच्चों के साथ फरार हो गया.

विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत

आपको बता दें कि पीपली गांव के सुभाष ने अपनी बेटी संयोगिता की शादी 18 अप्रैल 2014 को उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के नन्हेड़ा गांव निवासी सुनील के साथ की थी. संयोगिता के परिजनों ने विवाह में अपनी हैसियत से बढ़कर दान दहेज भी दिया गया था. बावजूद ससुराल पक्ष के लोगों का रवैया संयोगिता के प्रति ठीक नहीं था. आए दिन दहेज की वजह से संयोगिता के साथ मारपीट की जाती थी. जिसको लेकर संयोगिता ने अपने मायके वालों से भी बातचीत की, लेकिन मायके वालों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया.

ये भी पढ़े:गंगनहर में कूदी महिला, तीन युवकों ने बचाया

इसी बीच संयोगिता ने दो बच्चों को भी जन्म दिया. 28 अप्रैल को नन्हेड़ा गांव से किसी ग्रामीण द्वारा लक्सर के पीपली में संयोगिता के परिजनों को फोन कर बताया कि उनकी बेटी की मौत हो गई है और उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा है. आनन-फानन में संयोगिता के परिजन नन्हेड़ा गांव पहुंचे, तबतक ससुराल पक्ष वालों ने संयोगिता का अंतिम संस्कार कर दिया था.

वहीं संयोगिता के माता पिता ने संयोगिता के पति सुनील पर आरोप लगाते हुए कहा कि अक्सर बेटी के साथ मारपीट की जाती थी. उसको प्रताड़ित किया जाता था. वहीं संयोगिता की बहन रीना ने बताया कि उसका जीजा सुनील शुरू से ही बहन से मारपीट करता था. उसका संबंध किसी और महिला से भी था. जिसके चलते जीजा ने बहन की हत्या कर दी. रीना ने बताया कि बेड पर खून के निशान दिखाई दिए और हमें बगैर बताए उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details